Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर संभाग में 1398 नए मामले, 15 कोरोना संक्रमितों की मौत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर संभाग में 1398 नए मामले, 15 कोरोना संक्रमितों की मौत

अजमेर संभाग में 1398 नए मामले, 15 कोरोना संक्रमितों की मौत

0
अजमेर संभाग में 1398 नए मामले, 15 कोरोना संक्रमितों की मौत

अजमेर। राजस्थान में अजमेर संभाग के चारों जिलों में कोरोना संक्रमण से आज 15 लोगों की मौत हुई जबकि 1398 नए संक्रमित सामने आए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार अजमेर जिले में 523 नये संक्रमित मरीज निकले जबकि चार की मौत हुई। भीलवाड़ा जिले में 518 संक्रमित निकले और छह की मौत हुई।

नागौर जिले में 179 नए संक्रमित मिले और दो मरीजों की मौत हुई जबकि टोंक जिले में 178 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए और तीन की मौत हुई।

जेएलएन चिकित्सालय में बरती जा रही है सावधानी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जेएलएन चिकित्सालय में पूरी सावधानी बरती जा रही है। जेएलएन चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. अनिल जैन ने बताया कि चिकित्सालय में कोरोना के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए विशेष सावधानी बरती जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों से अन्य व्यक्तियों में संक्रमण रोकने के लिए पर्याप्त दूरी एवं अलग रास्तों का उपयोग किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि चिकित्सालय से जाने वाले शवों के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है। कोरोना के लिए स्थापित काउंटर से दूर प्रशासनिक भवन के गेट से संक्रमित व्यक्तियों के शव निकाले जाते हैं।

इसी प्रकार जांच के लिए आए मरीजों को असुविधा से बचाने के लिए मोर्चरी में शवों को ले जाने के लिए भी एमआरआई के सामने वाले गेट का उपयोग किया जा रहा है। संक्रमित व्यक्ति के शव से कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए शव को पीपीई किट में पूरी तरह है पेक करके ही परिजनों को सुपुर्द किया जाता है।