Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
गाजा में इजराइली हवाई हमले में आठ लोगों की मौत - Sabguru News
होम Headlines गाजा में इजराइली हवाई हमले में आठ लोगों की मौत

गाजा में इजराइली हवाई हमले में आठ लोगों की मौत

0
गाजा में इजराइली हवाई हमले में आठ लोगों की मौत

गाजा। गाजा में अल-शाती शरणार्थी शिविर में इजराइल की सेना के हवाई हमले में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। अल-जजीरा प्रसारक ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक हवाई हमले में 10 लोग मारे गए हैं जबकि 30 अन्य घायल हुए हैं।

फिलीस्तीनी विद्रोहियों और इजराइली सेना के बीच गाजा पट्टी सीमा पर सोमवार से संघर्ष जारी है। फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने इज़राइल की ओर लगभग 2,000 रॉकेट लॉन्च किए हैं, जबकि इज़राइल हमास इस्लामी आंदोलन के खिलाफ कई जवाबी हमले कर रहा है।

गाजा से दागे गए 200 से ज्यादा रॉकेट : इजराइल

गाजा पट्टी से इजराइल की और शुक्रवार रात 200 से ज्यादा मिलाइलें दागीं गई, जिनमें से आधे से अधिक को इजराइल की वायु रक्षा प्रणाली ने बीच में ध्वस्त कर दिया, जबकि 30 मिसाइलें फिलिस्तानी क्षेत्र में गिरने के फट गईं।

यह जानकारी इजराइल के रक्षा बलों की प्रेस सेवा ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार रात से आज सुबह सात बजे तक गाजा पट्टी से इजराइल की ओर लगभग 200 मिसाइलें दागी गईं। इनमें से लगभग 30 मिसाइलें फिलिस्तीन क्षेत्र में गिरी। जबकि इजराइल की मिसाइल रक्षा प्रणाली ने 100 से अधिक मिसाइलों को अपने क्षेत्र में गिरने से पहले ही ध्वस्त कर दिया।

इससे पहले इजराइल ने शुक्रवार को कहा था कि तनाव बढ़ने के बाद से उसकी सीमा की ओर गाजा पट्टी से 2,000 से अधिक मिसाइलें दागी गई हैं। इजराइली सेना ने इसके जवाब में हमास के बुनियादी ढांचे को निशाना कर ध्वस्त किया है।