Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
संयुक्त राष्ट्र ने इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष रोकने का किया आह्रान - Sabguru News
होम World Europe/America संयुक्त राष्ट्र ने इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष रोकने का किया आह्रान

संयुक्त राष्ट्र ने इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष रोकने का किया आह्रान

0
संयुक्त राष्ट्र ने इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष रोकने का किया आह्रान

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र ने इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष को जल्द से जल्द रोकने का आह्रान किया है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने यह आह्रान किया है।

गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान कहा कि लड़ाई समाप्त होनी चाहिए। इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। एक तरफ रॉकेट और मोर्टार और दूसरी तरफ हवाई और तोपखाने हमले बंद होने चाहिए। मैं सभी पक्षों से इस आह्रान पर ध्यान देने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि संगठन तत्काल रूप से संघर्षविराम के लिए सभी पक्षों से बातचीत कर रहा है।

उन्होंने कहा कि इस संघर्ष में मानवीय संकट और चरमपंथ को बढ़ावा देने की क्षमता है। मानवीय संकट और चरमपंथ न केवल फिलिस्तीन और इजराल में बल्कि पूरे क्षेत्र में बढ़ सकता है। इससे खतरनाक रूप से अस्थिरता को बढ़ावा मिलेगा होगी।

गाजा पट्टी से इजराइल पर दागे गए 3100 रॉकेट

गाजा पट्टी से अब तक इजराइल को निशाना बना कर करीब 3,100 रॉकेट दागे गए लेकिन इनमें से 450 सीमा पार किए बगैर ही गिर गए। इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने रविवार को इस आशय की जानकारी दी।

आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी से 3100 रॉकेट दागे गए लेकिन इनमें से 450 गाजा पट्टी में ही गिरकर विस्फोट कर गए। सेना ने कहा कि गाजा पट्टी से दागे गए करीब 1210 रॉकेटों को इजराइली वायु सेना प्रणाली ऑयरन डोम ने बीच में ही रोक कर निष्प्रभावी कर दिया।