Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
वाईएसआर सांसद राजू को जांच के लिए तत्काल आर्मी अस्पताल ले जाने का निर्देश - Sabguru News
होम Andhra Pradesh वाईएसआर सांसद राजू को जांच के लिए तत्काल आर्मी अस्पताल ले जाने का निर्देश

वाईएसआर सांसद राजू को जांच के लिए तत्काल आर्मी अस्पताल ले जाने का निर्देश

0
वाईएसआर सांसद राजू को जांच के लिए तत्काल आर्मी अस्पताल ले जाने का निर्देश

नई दिल्ली। सुप्रीमकोर्ट हिरासत में प्रताड़ना की वाईएसआर कांग्रेस के सांसद के रघुराम कृष्णा राजू की शिकायत की जांच के लिए उन्हें तत्काल आंध्र प्रदेश के सिकंदराबाद स्थित सेना के अस्पताल ले जाने का सोमवार को निर्देश दिया। आंध्र प्रदेश पुलिस ने राजू को गम्भीर टिप्पणियों के लिए कथित राजद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

न्यायमूर्ति विनीत सरन और न्यायमूर्ति बीआर गवई की अवकाशकालीन खंडपीठ को जब याचिकाकर्ता की ओर से पेश हो रहे वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी द्वारा यह अवगत कराया गया कि उनके मुवक्किल के साथ हिरासत में मारपीट की गई है और उन्हें चोटें आई हैं इसके बाद खंडपीठ ने उन्हें चिकित्सकीय जांच के लिए तत्काल सिकन्दराबाद के सैन्य अस्पताल ले जाने की अनुमति प्रदान की।

रोहतगी ने दलील दी कि उनके मुवक्किल को वाईएसआर पार्टी की आलोचना करने के लिए ही निशाना बनाया गया है। खंडपीठ ने अपने अंतरिम निर्देश में कहा कि चिकित्सकीय जांच तेलंगाना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश द्वारा मनोनीत न्यायिक अधिकारी की उपस्थिति में किया जाएगा।

सैन्य अस्पताल द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड में तीन सदस्य होंगे और चिकित्सीय जांच की वीडियोग्राफी की जाएगी, जिसे बाद में तेलंगाना हाईकोर्ट में सीलबंद लिफाफे को सौंपा जाएगा, जिसे शीर्ष अदालत तक पहुंचाया जाना है।

न्यायालय ने कहा कि याचिकाकर्ता को अगले आदेश तक अस्पताल में ही रखा जाएगा और वहां उसके रहने की अवधि को हिरासत अवधि में शामिल किया जाएगा। राजू ने आंध्र प्रदेश द्वारा उसकी जमानत याचिका ठुकराए जाने के खिलाफ शीर्ष अदालत में विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दायर की है, जिसमें उन्होंने हिरासत में प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

शीर्ष अदालत ने चिकित्सीय जांच का आदेश तब दिया जब उसे बताया गया कि मजिस्ट्रेट ने भी उनके शरीर पर चोट के निशान पाए हैं, जबकि पिछले ही साल उनके दिल की सर्जरी हुई थी। राजू को गत 14 मई को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और उन्हें वहां से गुंटूर जिला स्थित अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ले जाया गया।