Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
प्रधानमंत्री मोदी ने डाक्टरों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की - Sabguru News
होम Delhi प्रधानमंत्री मोदी ने डाक्टरों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

प्रधानमंत्री मोदी ने डाक्टरों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

0
प्रधानमंत्री मोदी ने डाक्टरों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा की

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देश भर के डाक्टरों के साथ कोरोना से संबंधित स्थिति की वीडियो कांफ्रेन्स से समीक्षा की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर में स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्यरत डाक्टरों, पैरा मेडिकल स्टाफ और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने असाधारण कार्य किया है और समूचा राष्ट्र उनका ऋणी है। उन्होंने कहा कि देश में दवाओं और अन्य ढांचागत सुविधाओं को तेज गति से पूरा किया जा रहा है। जन संसाधन की कमी को कुछ हद तक पूरा करने के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले लोगों के टीकाकरण का फायदा हुआ है और इससे डाक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है। घरों में बीमार लोगों के उपचार के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के पालन पर भी उन्होंने जोर दिया। टेलीमेडिसीन को उपयोगी बताते हुए उन्होंने कहा कि इसे सेवा का विस्तार गांवों में भी किया जाना चाहिए। ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीमेडिसीन से लोगों का उपचार करने वाले डाक्टरों की भी उन्होंने सराहना की।

प्रधानमंत्री ने म्यूकोरमाइकोसिस की चुनौती पर भी चर्चा की और डाक्टरों से कहा कि इसके बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलायी जाये। डाक्टरों ने पहली लहर के बाद से की गयी तैयारियों और दूसरी लहर में सामने आयी चुनौतियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि गैर कोविड रोगियों के उपचार की दिशा में भी पूरी कोशिश की जा रहा है। बैठक में नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य), स्वास्थ्य सचिव, फार्मा सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।