Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
श्रीलंका क्रिकेट में फिर वापसी के लिए तैयार अध्यक्ष शम्मी सिल्वा - Sabguru News
होम World Asia News श्रीलंका क्रिकेट में फिर वापसी के लिए तैयार अध्यक्ष शम्मी सिल्वा

श्रीलंका क्रिकेट में फिर वापसी के लिए तैयार अध्यक्ष शम्मी सिल्वा

0
श्रीलंका क्रिकेट में फिर वापसी के लिए तैयार अध्यक्ष शम्मी सिल्वा

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड में फिर वापसी के लिए तैयार हैं, क्योंकि देश के खेल मंत्री ने पिछले दिनों एसएलसी के विवादास्पद चुनाव में शामिल होने से इनकार कर दिया था। चुनाव 20 मई गुरुवार के लिए निर्धारित हैं।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री मैंडा राजपक्षे के बेटे नमल राजपक्षे ने चुनाव से पहले एक बयान में कहा कि मैं चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं होता हूं, जो भी निर्वाचित होगा मैं उसके साथ काम करूंगा। सही व्यक्ति का चुनाव करना एसएलसी के हितधारकों पर निर्भर है। मैंने एसएलसी को खेल के विकास के लिए एक दीर्घकालिक खाका (ब्लूप्रिंट) दिया है। वे स्वतंत्र रूप से काम कर सकते हैं।

खेल मंत्री की ओर से हस्तक्षेप न करने का दावा असल में सिल्वा के फिर से चुनाव लड़ने की पुष्टि करता है, जिनके विरोधियों ने पूर्व सचिव निशांत रणतुंगा के नेतृत्व में प्रक्रिया में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए चुनाव से नाम वापस ले लिया था। पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा के भाई निशांत सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे थे। इससे पहले वह इस पद पर काबिज थे।

श्रीलंका क्रिकेट में मिस्टर क्लीन के नाम से मशहूर के मथिवनन और बंदुला वर्णपुरिया निशांत के पैनल से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदों के लिए चुनाव लड़ रहे थे, जिन्होंने पिछली तारीख के राजपत्र का मुद्दा उठाया था और दावा किया था कि सिल्वा को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

निशांत, मथिवनन और बंदुला ने श्रीलंका क्रिकेट की चुनाव समिति को लिखे पत्र में आरोप लगाते हुए कहा था कि वार्षिक लेखा प्रस्तुत करने में देरी और संविधान द्वारा अपेक्षित महालेखा परीक्षक की स्वीकृति प्राप्त न करके एक बहुत ही गंभीर चूक की गई है। अधिकारियों ने नियम-कायदों की अवहेलना की है। विश्वास और निष्पक्षता बनाए रखना चिंता का एक प्रमुख कारण है।