Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इफको, आईपीएल के अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई छापे - Sabguru News
होम Delhi इफको, आईपीएल के अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई छापे

इफको, आईपीएल के अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई छापे

0
इफको, आईपीएल के अधिकारियों के ठिकानों पर सीबीआई छापे

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के मामले में इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) और इंडियन पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) के अधिकारियों के 12 ठिकानों पर बुधवार को छापे मारे और कई बैंक खाते, नकदी, करोड़ों रुपए की सावधि जमा रसीद तथा विभिन्न शहरों में अचल सम्पत्तियों के दस्तावेज बरामद किए।

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी ने बुधवार को बताया कि इफको के प्रबंध निदेशक यूएस अवस्थी और आईपीएल के प्रबंध निदेशक परविन्दर सिंह गहलौत एवं कई अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। सीबीआई ने इसी मामले में एक निजी कंपनी के दो प्रोमोटरों, दुबई की एक कंपनी के अध्यक्ष, प्रोमोटर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा इसके कर्मचारियों, अन्य निजी कंपनी के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट तथा प्रोमोटर तथा इफको के अज्ञात निदेशकों सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

प्रवक्ता ने बताया कि जांच एजेंसी इन अधिकारियों के दिल्ली, मुंबई, हरियाणा के गुड़गांव और सोनीपत और हिमाचल प्रदेश के कुछ ठिकानों सहित देश के 12 ठिकानों पर छापेमारी की है, जिसमें अवस्थी के यहां से आठ लाख 80 हजार रुपए नकद और गहलौत के आवास से उनके परिजनों के नाम पर साढे पांच करोड़ रुपए की सावधि जमा रसीद, 14 बैंक खाते तथा उपरोक्त ठिकानों से कम से कम 19 अचल सम्पत्तियों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं।