Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कांग्रेस के बयान अपने पापों पर पर्दा डालने जैसे : सतीश पूनियां - Sabguru News
होम Headlines कांग्रेस के बयान अपने पापों पर पर्दा डालने जैसे : सतीश पूनियां

कांग्रेस के बयान अपने पापों पर पर्दा डालने जैसे : सतीश पूनियां

0
कांग्रेस के बयान अपने पापों पर पर्दा डालने जैसे : सतीश पूनियां

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां ने कांग्रेस के केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ बयानों पर पलटवार करते हुए इसे अपने पापों पर पर्दा डालने एवं लोगों का ध्यान भटकाने जैसे बताते हुए कहा है कि क्या राज्य में मुख्यमंत्री की नैतिक जिम्मेदारी नहीं थी कि अस्पताल के दरवाजों पर मरते हुए मरीजों को बचाया जाएं।

डॉ पूनिया ने सोशल मीडिया के जरिए आथ कहा कि वैक्सीन का कबाड में मिलना, राज्य सरकार द्वारा कोरोना टीकाकरण पर की जा रही सियासत का भंडाफोड़ है। सरकार न तो कालाबाजारी पर रोक लगा पा रही और न ही वैक्सीन के बेकार होने पर रोक लगा पा रही; कुल मिलाकर यह बेकार की सरकार है, इससे और क्या उम्मीद की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मोदी सरकार विरोधी बयान अपने पापों पर पर्दा डालने जैसे हैं; लोगों का ध्यान भटकाने जैसे हैं; क्या राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री की नैतिक जिम्मेदारी नहीं थी कि अस्पताल के दरवाजों पर मरते हुए मरीजों को बचाया जाएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना कुप्रबंधन राजस्थान में जगजाहिर है, पहली लहर के दौरान सरकार के बड़े अस्पताल से 2.5 लाख मास्क चोरी होना, अब वैक्सीन का चोरी होना और वेंटीलेटर का शौचालय के कबाड़ में दिखना, यह इंगित करता है कि गहलोत सरकार कोरोना के प्रबंधन को लेकर गंभीर नहीं है। पूरे कोरोना के दौरान राजस्थान की गहलोत सरकार का रवैया बेहद ही शर्मनाक और नकारात्मक रहा है।

उन्होंने कहा वे स्वयं कोई भी जिम्मेदारी लेने से बचते रहे हैं और केंद्र सरकार को कोसना ही उनकी फितरत रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन कचरे में, वेंटिलेटर कबाड़ में, ऑक्सीजन प्लांट फाइलों में, दवा ब्लैक मार्केट में, मौत के आंकड़े हवा में, रोगियों का फ्री इलाज रिश्वत में, फ्री अंतिम संस्कार घोषणा में, यही है, कोरोना प्रबंधन में गहलोत सरकार की डस्टबिन गवर्नेंस।

पूनियां ने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के आने के बाद बुनियादी विकास के साथ वैचारिक मुद्दों का समाधान हुआ। मगर कांग्रेस विपक्ष की भूमिका के प्रति सकारात्मक नहीं रही। उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच लंबा समय था। गहलोत सरकार चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ कर सकती थी। मगर ऐसा नहीं हो पाया। चिकित्सकों की भर्ती नहीं हुई, नर्सिंगकर्मियों के पद खाली रह गए। ऑक्सीजन प्लांट नहीं लगे।

वेंटिलेटर्स कबाड़ में रख दिए गए जो सही थे उन्हें किराए पर दे दिया। कांग्रेस ने वैक्सीन की भ्रांतियां फैलाई। यही वजह थी कि वैक्सीन की चोरी हुई। उन्होंने कहा कि लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं। जबकि केन्द्र सरकार ने अनेक योजनाओं से लाभानिवत किया हैं, ऑक्सीजन और रेमडेसिविर दिए गए, लेकिन कुप्रबंधन की वजह से इनका मैनेजमेंट फेल रहा है।