Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोरोनाकाल में भाजपा ने सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में किए सेवा कार्य : सतीश पूनियां - Sabguru News
होम Headlines कोरोनाकाल में भाजपा ने सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में किए सेवा कार्य : सतीश पूनियां

कोरोनाकाल में भाजपा ने सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में किए सेवा कार्य : सतीश पूनियां

0
कोरोनाकाल में भाजपा ने सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में किए सेवा कार्य : सतीश पूनियां

जयपुर। राजसथान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा है कि कोरोना की पहली लहर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के आह्वान पर पार्टी ने देश व प्रदेशभर में भोजन, राशन, पानी, दवाइयां आदि को लेकर जरूरतमंदों की मदद की और दूसरी लहर में चिकित्सा सुविधाओं, राशन, भोजन इत्यादि मदद को लेकर पार्टी ने सेवा के कार्य किए।

डा पूनियां आज यहां कोरोनाकाल में प्रदेशभर में भाजपा के सेवा ही संगठन के सेवा कार्यों को लेकर वर्चुअल प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेशभर में कार्यकर्ताओं ने पूरी जीवटता के साथ कार्य किया, पिछली लहर में हमने हमारी विधायक व काफी संख्या में कार्यकर्ताओं को खोया, बहुत कार्यकर्ता अस्पतालों में सेवा करते रहे, मुझे भी दो बार कोरोना हुआ, इस बार भी हमारे एक विधायक चले गए, दोनों बार पार्टी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों, सांसदों-विधायकों ने लोगों की भरपूर मदद की।

डॉ. पूनियां ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने 19 अप्रैल को वर्चुअल कांफ्रेंस कर हमें सेवा कार्यों के लिए निर्देशित व आह्वान किया और हमने प्रदेश में 21 अप्रैल से 1066 मण्डलों व 200 विधानसभा क्षेत्रों में सेवा कार्य शुरू कर दिए। सेवा कार्यों को गति देने व लगातार फीडबैक के लिए के लिए हमने 452 वर्चुअल बैठकें की, जिनमें लाखों लोगों से संवाद हुआ, इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, जेपी नड्‌डा सहित पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व के प्रमुख पदाधिकारी हमारा मार्गदर्शन कर मनोबल बढ़ाते रहे।

उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रदेश के गांवों, कस्बों व शहरों में भाजपा कार्यकर्ता लगातार लोगों की सेवा में लगे रहे। प्रदेशभर में भाजपा के सेवा कार्यों में फेस कवर 9 लाख 98 हजार से अधिक, भोजन के पैकेट 6 लाख 41 हजार से अधिक, राशन पैकेट 3 लाख 30 से अधिक, दो गज की दूरी मास्क है जरूरी अभियान में स्वास्थ्य जागरूकता के लिए 2 लाख 57 से अधिक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया, टीकाकरण अभियान में 2 लाख 54 हजार 10 कार्यकर्ताओं ने भागीदारी निभाई, मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान में 40872 बूथों तक सम्पर्क किया गया, वरिष्ठ एवं दिव्यांगजनों की सेवा में 93 हजार 137 कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया, 467 रक्तदान व प्लाज्मा डोनेशन कैम्पों में 26153 यूनिट रक्तदान हुआ।

डॉ. पूनियां ने कहा कि गत 20 अप्रैल को पार्टी ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया, जिसमें 45 कार्यकर्ताओं ने समर्पित होकर दिन-रात जरूरतमंदों के फोन रिसीव कर 14 हजार से ज्यादा आये कॉल्स में से 10906 का निस्तारण किया, इसके अलावा पार्टी की जिला इकाइयों ने प्रत्येक जिले में हेल्पलाइन शुरु की, जिनमें 36 हजार कॉल्स में 28500 का समाधान हुआ, इसके अलावा सांसदों, विधायकों ने अपनी-अपनी हेल्पलाइन के जरिये भी लोगों की मदद की।

उन्होंने कहा कि हमारे विचार परिवार के सभी कार्यकर्ता सेवा कार्यों में जुटे रहे, सेवा भारती, आरोग्य भारती, विद्यार्थी परिषद, विश्व हिन्दू परिषद सहित सभी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भी सेवा कार्य किये और भाजपा कार्यकर्ताओं को लगातार सहयोग प्रदान किया।

डॉ. पूनियां ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 7 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेशभर में पार्टी ने 14992 गांवों में 6870 शहरी वार्डों में कार्यक्रम किये, इस दौरान 6346 जागरूकता के कार्यक्रम हुये, 4 लाख 67 से अधिक मास्क वितरण, 35 हजार से अधिक सैनेटाइजर वितरण, 37 हजार से अधिक रोग प्रतिरोधक क्षमता किट वितरण, 75564 श्रमिकों को राशन किट वितरण, 90 हजार से अधिक जरूरतमंदों को भोजन वितरण, 10 लाख से अधिक ग्रामीणों की थर्मल स्कैनिंग की गई, 15228 यूनिट रक्तदान हुआ।

सेवा कार्यों के नवाचारों को लेकर डॉ. पूनियां ने कहा कि वरिष्ठ व दिव्यांगजन, सिंगल पैरेंटस, आइसोलेनश मरीजों के लिए भी हेल्पलाइन से मदद की गई। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के आह्वान पर पार्टी के सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना एक माह का वेतन दिया है, बीजेवायएम केयर्स के सोशल मीडिया मददगार अभियान को राजस्थान इकाई को भी प्रशंसा मिली है, बहुत निष्ठा से कार्य किया है, सीकर के एक कार्यकर्ता के जवान भाई की मौत होने पर भी वह अपनी मोटरसाइकिल से जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का कार्य करते रहे।

डॉ. पूनियां ने कहा कि नरेन्द्र मोदी की प्रेरणा व जेपी नड्‌डा के आह्वान पर पार्टी प्रदेश के सभी जिलों में अनाथ बच्चों की पढ़ाई व आजीविका में पूरी मदद करेगी, मैंने स्वयं ने संकल्प लिया है कि अपने आमेर विधानसभा क्षेत्र में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की स्नातक तक पढ़ाई का जिम्मा, आजीविका में मदद व बेटियों की शादियों में कन्यादान के माध्यम से मदद करेंगे, साथ ही हमारे जनप्रतिनिधियों ने भी संकल्प लिया है।