Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Sirohi congress give memorandum to district collector - Sabguru News
होम Latest news केंद्र की भाजपा सरकार कोविड-19 के अपराधिक कुप्रबंधन की दोषी है:आर्य

केंद्र की भाजपा सरकार कोविड-19 के अपराधिक कुप्रबंधन की दोषी है:आर्य

0
केंद्र की भाजपा सरकार कोविड-19 के अपराधिक कुप्रबंधन की दोषी है:आर्य


सबगुरु न्यूज-सिरोही। फ्री वैक्सीन जन जन का अधिकार है को लेकर शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर जिला कांग्रेस कमेटी ने  जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य की अगुवाई में मोदी सरकार पर हल्ला बोलते हुए फ्री वैक्सीन लगाने की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर भगवती प्रसाद को सोंपा ।
जिला कांग्रेस प्रवक्ता संजय कुमार वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को पुरे प्रदेश भर में प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी जिलों में मुफत यूनिवर्सल टीकाकरण को लेकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन सोंपने के कार्यक्रम आयोजित किया गया । जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने ज्ञापन सोंपते हुए जिला कलक्टर को कांग्रेसजनो  के साथ जनमानस की भावना के बारे मे बताते हुए कहा कि निशुल्क टीकाकरण प्रत्येक भारतीय का अधिकार है।
इसमें आरोप लगाया गया कि पिछली सभी केंद्र सरकारें इस कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही हैं किन्तु नरेन्द्र मोदी सरकार ने कोरोना से लड़ने की अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है। सच्चाई यह है कि केंद्र की भाजपा सरकार कोविड-19 के अपराधिक कुप्रबंधन की दोषी है।
आर्य ने ज्ञापन में बताया कि कोविड-19 महामारी के बीच वैक्सीनेशन ही एकमात्र सुरक्षा है लेकिन केंद्र सरकार ने जानबूझकर एक ‘डिजिटल डिवाईड’ पैदा किया, जिससे वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी हो गई केंद्र सरकार ने ‘विभिन्न कीमतों के स्लैब’ बनाने में जानबूझकर मिलीभगत की, यानि एक ही वैक्सीन के लिए अलग अलग कीमतें तय कीं, ताकि आम आदमी से आपदा में लूट की जा सके।
आर्य ने कहा कि पिछले 134 दिनों में, वैक्सीनेशन की औसत गति लगभग 16 लाख खुराक प्रतिदिन है इस गति से, देश की पूरी व्यस्क जनसंख्या को वैक्सीन लगाने में तीन साल से ज्यादा समय लग जाएगा यदि ऐसे ही चलता रहा, तो हम देश के नागरिकों को कोरोना की तीसरी लहर से कैसे बचा पाएंगे, इस सवाल का जवाब मोदी सरकार को देना होगा।
उन्होने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट की कोवीशील्ड की एक खुराक की कीमत मोदी सरकार के लिए 150 रु., राज्य सरकारों के लिए 300 रु. और निजी अस्पतालों के लिए 600 रु. है। भारत बायोटेक की को वैक्सीन की एक खुराक की कीमत मोदी सरकार के लिए 150 रु., राज्य सरकारों के लिए 600 रु. और निजी अस्पतालों के लिए 1,200 रु. है। निजी अस्पताल एक खुराक के लिए 1500 रु. तक वसूल रहे हैं दो खुराकों की पूरी कीमत की गणना इसी के अनुसार होगी।
मोदी सरकार द्वारा एक ही वैक्सीन की तीन अलग अलग कीमतें तय करना लोगों की पीड़ा से मुनाफाखोरी कमाने का नुस्खा है आज जरूरत है कि केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदे और राज्यों एवं निजी अस्पतालों को निशुल्क वितरित करे, ताकि वह भारत के नागरिकों को मुफ्त में लगाई जा सके। आर्य ने कहा कि जब कोरोना की पहली लहर आई थी तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एलान किया था कि कोरोना की संक्रमण के रोकथाम के लिए फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी और इसके लिए केन्द्रीय बजट में 35 हजार करोड़ रुपए का बजट प्रावधान भी किया गया।

लेकिन, कोरोना की दूसरी लहर लाई तो फ्री वैक्सीन देना बंद कर दिया गया इसीलिए हम कांग्रेस पार्टी के सभी लोग राष्ट्रपति जी से निवेदन करते हैं कि आप मोदी सरकार को दिन में एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाए जाने एवं यूनिवर्सल मुफ्त वैक्सीनेशन का निर्देश दें कोविड-19 महामारी से लड़ाई एवं इस बीमारी को हराए जाने का यही एकमात्र रास्ता है।
हर भारतीय को कोरोना से जीत दिलाने का भी यही एकमात्र रास्ता है इस अवसर पर  प्रदेश सचिव गुमानसिंह देवड़ा,जिला संगठन महासविच जैसाराम मेघवाल,जिला उपाध्यक्ष मुनव्वर हुसैन,कमलेश रावल जिला मुख्य संगठक कांग्रेस सेवादल,हरिश परीहार, जिला सचिव विजयसिंह देवडा,जब्बरसिंह,पूर्व पार्षद सोहनलाल चितारा,ब्लाक मुक्ष्य संगठक सेवादल के मंछाराम गरासिया सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।
-पत्रकार वार्ता में ये बोले आर्य
मीडीया से रूबरू होते हुए जिलाध्यक्ष जीवाराम आर्य ने कहा कि 18 से 44 वर्ष की आयू के लोगो को वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जा रही और देश में लाखों लोगों की कोरोना महामारी से जान चली गई लेकिन देश के प्रधानमंत्री वैक्सीन देने के नाम पर चुप हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्रियों के साथ मार्च में हुई बैठक में सभी ने सुझाव दिया था कि वे सभी आयू वर्ग के लोगो का फ्री वेक्सिीन उपलब्ध कराने के लिए ग्लोबल टेण्डर कराले ओर उसका पैसा राज्य सरकारे ंसे लेलेवे किन्तु हालात विपरीत हो रहे है।

वैक्सीन देश में मिल नहीं रही है। देश में जो बन रही है वह विदेशों में जा रही है। सभी राज्यों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया है। इसलिए देश के लोग एवं कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री से मांग करती है कि अन्य देशों की तरह अपने देश में भी वैक्सीन फ्री उपलब्ध कराकर लोगों की जान बचाई जाये।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में अपनी जिम्मेदारी से दूर भागा जा रहा है जिसे देश की जनता देख रही है और वह कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ वैक्सीन ही कोरोना महामारी से रक्षा कर सकती है, हर नागरिक को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराई जानी चाहिए।