Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
What action has to taken on controversial fir of Abu road city? - Sabguru News
होम Sirohi Aburoad शराब तस्करी :आबूरोड सिटी की एफआईआर का आबूरोड सदर में क्या हुआ?

शराब तस्करी :आबूरोड सिटी की एफआईआर का आबूरोड सदर में क्या हुआ?

0
शराब तस्करी :आबूरोड सिटी की एफआईआर का आबूरोड सदर में क्या हुआ?
सिरोही जिले के भारजा में गुजरात में तस्करी के लिए लोड हुई अवैध शराब।
सिरोही जिले के भारजा में गुजरात में तस्करी के लिए लोड हुई अवैध शराब। file

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही जिले में 30 मई को भारजा में होने वाली कार्रवाई से पहले ही एक कार्रवाई हलचल मचाये हुए थी। वो कार्रवाई आबूरोड शहर पुलिस द्वारा 21 मार्च को गांधी नगर क्षेत्र में की गई थी।

इसमें तीन गाड़ियों में शराब पकड़ी थी। इसी मामले के बाद आबूरोड सीटी थाने के 4 कॉन्स्टेबल्स के निलंबन और लाइन हाजिर की करवाई की गई थी। इसी कार्रवाई के बाद पूर्व पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक और कॉन्स्टेबल्स में तलवार खींची थी। जिसके बाद मध्यस्थता को हेड कॉन्स्टेबल तेजाराम की एंट्री हुई थी। 21 मार्च वाले इसी प्रकरण की जांच बाद में आबूरोड सदर थाने को सौंप दी थी। कार्रवाई के दिन के बाद इसमे कोई नई गिरफ्तारी नहीं हुई।
-क्या था 21 मार्च की एफआईआर में?
आबूरोड में एक स्कूल के पास 21 मार्च को दोपहर करीब 2 बजे तीन लक्ज़री गाड़ियों में शराब होने की सूचना मिलने पर आबूरोड थानाधिकारी ओमप्रकाश बिश्नोई के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। तीनों गाड़ियों में हरियाणा निर्मित शराब मिली।

मौके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। तीन भाग गए। गिरफ्तार युवकों ने बताया कि ये माल मावली निवासी सुनील दर्जी और गुजरात के वडोदरा निवासी विनोद सिंधी ने भेजा है। इसे अहमदाबाद निवासी देवेंद्र उर्फ बस्सी को सौंपनी थी।
– देवेंद्र को किया है अहमदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार
इस एफआईआर के सम्बंध में सबगुरु न्यूज को सूत्रों से जब जानकारी मिली कि इसमें से कुछ आरोपियों को दूध वाला बताकर बाहर कर दिया गया है तो इसकी तह में जाने की कोशिश की। जानकारी जुटाने पर ये सामने आया कि आबूरोड वाली एफआईआर में नामजद देवेंद्र को 1 जून को अहमदाबाद के निकोल थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसे वहां पर कुख्यात बूटलेगर (शराब तस्कर) बताया गया है।

इस एफआईआर की जांच और चालान के सम्बंध आबूरोड थानाधिकारी से पूछने पर उन्होंने बताया कि आबूरोड सिटी थाने से आई एफआईआर में से कोई नाम हटाया नहीं गया है। उनका कहना था कि इस मामले में जांच में एकाध नाम जुड़ेंगे ही, हटेंगे नहीं। इसमे कोई नई गिरफ्तारी नहीं हुई है।