Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मंत्रिमंडल विस्तार एवं राजनीतिक नियुक्तियों के लिए चर्चा जारी : अजय माकन - Sabguru News
होम Breaking मंत्रिमंडल विस्तार एवं राजनीतिक नियुक्तियों के लिए चर्चा जारी : अजय माकन

मंत्रिमंडल विस्तार एवं राजनीतिक नियुक्तियों के लिए चर्चा जारी : अजय माकन

0
मंत्रिमंडल विस्तार एवं राजनीतिक नियुक्तियों के लिए चर्चा जारी : अजय माकन

जयपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा है कि राज्य मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों के लिए सभी पक्षों से चर्चा की जा रही है।

माकन ने आज यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राजस्थान में कैबिनेट की खाली जगह और राजनीतिक नियुक्तियां होनी हैं। जिला और ब्लॉकों में अध्यक्षों की नियुक्तियां होनी हैं। हमारी कोशिश है कि हम सबको साथ लेकर चलें और सबसे चर्चा के बाद फैसला लें।

इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए माकन ने कहा कि इस समय देश में सबसे ज्वलंत मुद्दा देश में बढ़ती महंगाई है। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार तीनों मुद्दें आपस में जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का परिणाम महंगाई है तथा भ्रष्टाचार के कारण ही देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। इन तीनों मुद्दों को उठाने से ही जनता की समस्याओं का समाधान निकलेगा।

उन्होंने कहा कि विदेशों से कालाधन वापस लाने का वादा कर भाजपा सत्ता में आई थी किन्तु विदेशों से कालाधान तो नहीं आया बल्कि स्वीस बैंकों में आज भारतीयों का जो पैसा जमा है वह 16 वर्षों का सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि स्वीस बैंकों में भारतीयों का धन 20,700 करोड़ की राशि पर पहुंच गया है किन्तु पूर्व में जो लोग कालेधन को मुद्दा बनाते थे वे आज एक शब्द नहीं बोल रहे है।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के विरूद्ध कांग्रेस द्वारा बढ़ती महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों में कमी करने के लिए चलाए जा रहे अभियान को सफल बनाने के लिए जुट जाएं तथा आम आदमी की आवाज केन्द्र सरकार तक पहुँचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों एवं कार्यशैली की सच्चाई आमजन तक पहुंचा कर कांग्रेस कार्यकर्ता महंगाई के विरूद्ध चलाये जा रहे इस अभियान में अपना योगदान प्रदान करें।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण देश में पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम आसमान पर पहुंच गए है। इसी के परिणामस्वरूप देश में खाद्य तेल, लोहा, अनाज, सब्जियाँ व फल आम आदमी की पहुंच से दूर हो गए है। उन्होंने कहा कि भारत की जनता केन्द्र सरकार की तानाशाहीपूर्ण नीतियों से त्रस्त है तथा राहत के लिए कांग्रेस की ओर देख रही है।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार प्रदेश में सात जुलाई से 17 जुलाई तक देश में बढ़ती महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल तथा रसोई गैस के दामों में कमी करने की माँग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा केन्द्र सरकार के विरूद्ध व्यापक अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत सात जुलाई को महिला कांग्रेस द्वारा प्रत्येक जिला मुख्यालय पर विरोध-प्रदर्शन एवं धरना दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आठ जुलाई से 15 जुलाई तक कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता प्रदेश के सभी पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए आने वाले लोगों से केन्द्र सरकार को प्रदत्त किए जाने वाले ज्ञापन पर हस्ताक्षर लेंगे।

उन्होंने कहा कि 16 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र सरकार के विरोध में 5 कि.मी. की साईकिल यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें कांग्रेस सांसद, विधायक, सांसद प्रत्याशी, विधायक प्रत्याशी, जनप्रतिनिधिगण, निवर्तमान जिलाध्यक्ष एवं ब्लॉक अध्यक्षगण सहित सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्तागण भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि 17 जुलाई को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा महंगाई एवं पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की कीमतों को कम करने की माँग को लेकर राज्य स्तरीय मार्च आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा एआईसीसी द्वारा प्रदत्त दोनों कार्यक्रम माकन के मार्गदर्शन में बेहतरीन तरीके से सम्पन्न किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी आमजन के हितों के लिए केन्द्र सरकार के विरूद्ध इस लड़ाई में जनता की आवाज उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव व सह प्रभारी राजस्थान तरूण कुमार ने कहा कि आज पूरा देश महंगाई की मार से जूझ रहा है, आम आदमी के लिए अपने परिवार को पालन-पोषण करना दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस के दाम तो बढ़े ही हैं किन्तु इसके परिणामस्वरूप देश में सभी आवश्यक वस्तुएं महंगी हो गई है।

ADA की कुर्सी के लिए लामबंद हुए माली समाज अजमेर के कांग्रेसी नेता