Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
करौली में 50 लाख रुपए की स्मैक और कोटा में 6 लाख की शराब बरामद - Sabguru News
होम Headlines करौली में 50 लाख रुपए की स्मैक और कोटा में 6 लाख की शराब बरामद

करौली में 50 लाख रुपए की स्मैक और कोटा में 6 लाख की शराब बरामद

0
करौली में 50 लाख रुपए की स्मैक और कोटा में 6 लाख की शराब बरामद

करौली/कोटा। राजस्थान में करौली जिले के थाना नईमण्डी हिण्डौन सिटी पुलिस ने नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसते हुए आज बाईक सवार चार तस्करों को गिरफ्तार कर 410 ग्राम स्मैक एवं 8630 रुपए नकद बरामद किए है।

जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 लाख है। यह कार्रवाई भरतपुर रेंज की मादक पदार्थो के विरूद्ध तीसरी सबसे बडी कार्रवाई है। करौली पुलिस ने एक जुलाई 2020 से 30 जून 2021 के बीच 49 तस्करों को गिरफ्तार कर 2 किलो 824 ग्राम स्मैक बरामद कर 39 प्रकरण दर्ज किए है।

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा अवैध मादक पदार्थ के विरूद्ध ऑपरेशन फ्लश आउट अभियान चलाया जा रहा है। हिंडौनसिटी थाना इलाके में स्मैक आने के बारे में मंगलवार को जिला साईबर सैल के इनपुट पर एएसपी प्रकाश चन्द के नेतृत्व में थानाधिकारी नईमण्डी दिनेश कुमार मीना मय टीम द्वारा महूं चौकी पर नाकाबंदी की गई।

इस दौरान महवा की तरफ से आती बाईक पुलिस टीम को देख वापस मुड़ के जाने लगी। सन्देह होने पर टीम ने पीछा कर बाईक सवार 4 जनों को पकड़ लिया। जिनकी तलाशी में 410 स्मैक व स्मैक बिक्री राशि 8630 रूपए मिले। जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

कोटा जिले में छह लाख रुपए की शराब बरामद

कोटा ग्रामीण पुलिस ने मंगलवार को अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए छह लाख रुपए की अवैध शराब की खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।
पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान आरोपी कोटा के आरके पुरम निवासी शिवराज गुर्जर को गिरफ्तार किया है।

आरोपी महिंद्रा पिकअप में अवैध शराब भरकर ले जा रहा था। इसी दौरान पुलिस की टीम ने नाकाबंदी के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से महिंद्रा पिकअप में रखी 160 पेटियों में 7680 पव्वे बरामद किए गए।

जब्त गई शराब की कीमत करीब छह लाख आंकी गई है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। फिलहाल सुकेत थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।