Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़ - Sabguru News
होम Rajasthan Alwar भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़

भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़

0
भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ी लोगों की भीड़

अलवर। उत्तर पूर्वी राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की गुरुवार से शुरू जन आशीर्वाद यात्रा में उमड़ी लोगों के भीड़ ने पार्टी की अगले विधानसभा चुनाव में जीत की उम्मीदों को पंख लगा दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में पिछले महीने शामिल हुए केंद्रीय श्रम, वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव को जन आशीर्वाद यात्रा के लिए हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम तथा राजस्थान के अलवर, जयपुर और अजमेर क्षेत्र का जिम्मा सौंपा गया है।

गत 16 एवं 17 अगस्त को हरियाणा के तीन जिलों में जनसंपर्क के बाद यात्रा के तीसरे दिन यात्रा राजस्थान में अलवर जिले में भिवाड़ी से शुरू होकर तिजारा, किशनगढबास, खैरथल, बानसूर, कोटपुतली, शाहपुरा होते हुए जयपुर रवाना हो गई।

इन जगहों पर बड़ी स्वागत सभाएं आयोजित की गईं। इसके अलावा कई छोटी सभाएं भी हुई। जयपुर में स्वागत एवं संवाद का बड़ा कार्यक्रम होगा जिसमें भाजपा प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह मौजूद रहेंगे। यादव की 19 से 21 अगस्त तक यात्रा 417 किलोमीटर की होगी और इसमें 40 से अधिक स्थानों पर जनसंवाद का कार्यक्रम है।

यादव अपनी सभाओं में बहुत नपातुला भाषण देते हैं। उन्होंने जनता के सामने संसद के मानसून सत्र की घटनाओं का उल्लेख करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह देश की संसद नहीं चलने दे रही है और राजस्थान में सरकार। दिल्ली में उसे गद्दी की छटपटाहट है और जयपुर में कुर्सी बचाने की जद्दोजहद में जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं है। वह अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सबक सिखाने की भी अपील कर रहे हैं।

बाद में पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा का उन्हें बहुत भावुक अनुभव हुआ है। देश में मोदी सरकार के कार्यों और नीतियों का लोग समर्थन करते हैं। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि राजनीति जनसंपर्क से चलती है। भाजपा जनता से निरंतर संवाद और संपर्क करती है। इससे जनता के हितों का ध्यान रहता है। भाजपा ने सार्वजनिक क्षेत्र में शुचिता, ईमानदारी, पारदर्शिता और परिश्रम से काम को महत्व दिया है तथा परिवारवाद, वंशवाद का विरोध किया है। इसी को जनता का आशीर्वाद प्राप्त है।

राज्यसभा से सांसद यादव इस जन आशीर्वाद यात्रा से एक जननेता के रूप में भी लोकप्रियता अर्जित कर रहे हैं। जनता के एक वर्ग में उन्हें राजस्थान के भावी नेतृत्व के तौर पर भी देखा जा रहा है। आज की सभाओं में उमड़ी भीड़ देख कर भाजपा नेताओं की बांछें खिल गईं हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां दावा करते हैं कि नवंबर 2023 के चुनाव में भाजपा अभूतपूर्व बहुमत से सरकार बनाएगी।

संसद में प्रधानमंत्री मोदी को विपक्ष के हंगामे के कारण अपने नए मंत्रियों का परिचय नहीं करा पाने के बाद पार्टी नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के सभी 39 नए मंत्रियों को जन आशीर्वाद यात्रा पर भेजने का फैसला किया था। मंत्री देशभर में करीब 20 हजार किलोमीटर की यात्रा करके जनता का आशीर्वाद लेंगे। साथ ही मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा, प्रचार-प्रसार भी करेंगे।