Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM मोदी ने किया गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन - Sabguru News
होम Breaking PM मोदी ने किया गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन

PM मोदी ने किया गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन

0
PM मोदी ने किया गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम आध्यत्मिक नगरी वाराणसी में मनाए जा रहे शिव उत्सव के अवसर पर गंगा महाआरती के विहंगम दृश्य का अवलोकन किया।

लाखों दीपकों की रोशनी से नहाए काशी के घाटों पर एक साथ गंगा आरती के भव्य दृश्य को गंगा नदी में रो-रो जहाज की दूसरी मंजिल पर खड़े प्रधानमंत्री एकटक निहारते रहे। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित प्रदेशाें के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

दशाश्वमेध घाट पर गंगा महा आरती का मुख्य आयोजन हुआ जबकि ललिता घाट, मणिकर्णिका घाट, असि घाट समेत 39 अन्य घाटों पर गंगा आरती की गई। इस मौके पर घाटों पर की गई सजावट मंत्र मुग्ध करने वाली थी वहीं घंटे घड़ियाल,शंख और नगाड़ों की स्वर धारा वातावरण में मिठास घोल रही थी।

मोदी सोमवार सुबह दो दिवसीय यात्रा पर वाराणसी पहुंचे थे जहां उन्होने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले गंगा स्नान किया और गंगा में खड़े होकर मोदी ने भगवान सूर्य को गंगा जल से अर्घ्य दिया। नदी से गंगा जल लेकर वह विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक के लिये मंदिर प्रांगण में पहुंचे।

गंगा स्नान के अपने अनुभव को सोशल मीडिया के माध्यम से साझा करते हुए मोदी ने कहा कि मां गंगा की गोद में उनके स्नेह ने कृतार्थ कर दिया। ऐसा लगा जैसे मां गंगा की कलकल करती लहरें विश्वनाथ धाम के लिए आशीर्वाद दे रही हैं। हर हर महादेव।

मोदी ने बनारसी भोजपुरी और ‘हर हर महदेव’ के साथ किया उद्बोधन

मां गंगा की गोद में उनके स्नेह ने कृतार्थ कर दिया : मोदी

सनातन संस्कृति को महान बनाने वाले मोदी की जय