Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता एवं उपसभापति घनश्याम गुर्जर निलंबित - Sabguru News
होम Rajasthan Alwar अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता एवं उपसभापति घनश्याम गुर्जर निलंबित

अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता एवं उपसभापति घनश्याम गुर्जर निलंबित

0
अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता एवं उपसभापति घनश्याम गुर्जर निलंबित

अलवर। राजस्थान में स्वायत शासन विभाग द्वारा अलवर नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता और उप सभापति घनश्याम गुर्जर को आज पार्षद एवं पद से निलंबित कर दिया।

सभापति बीना गुप्ता कांग्रेस नेता हैं वहीं उप सभापति गुर्जर भाजपा से पार्षद का चुनाव जीते थे। सभापति को पिछले माह 24 नवम्बर को ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने 80 हजार रुपए लेते हुए ट्रैप किए जाने पर निलम्बित किया है।

वहीं उप सभापति को चुनाव नामांकन में गलत जानकारी देने के आरोप में निलम्बित किया है। जब तक न्यायिक जांच चलेगी तब तक के लिए निलंबित किया है।

नगर परिषद के आयुक्त कमलेश मीणा ने बताया कि आज स्वायत शासन विभाग द्वारा दो आदेश प्राप्त हुए थे जिसमें सभापति बिना गुप्ता के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई की गई थी जो जेल में है उन्हें पार्षद एवं पद से निलंबित किया गया है।

वही उपसभापति घनश्याम गुर्जर द्वारा अपने नामांकन के दौरान गलत जानकारी देने का आरोप है जिसकी जांच उपखंड अधिकारी द्वारा की गई थी जिसमें वह जांच में दोषी पाए गए थे इसलिए उन्हें भी पद एवं पार्षद पद से निलंबित किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा अभी तक कोई आदेश ऐसे जारी नहीं हुए हैं किसको सभापति और उपसभापति बनाना है। उन्होंने बताया कि चुने गए पार्षदों में से इन दोनों पदों पर नियुक्ति की जाएगी और चार्ज दिया जाएगा।