Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
श्रीनगर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद, 12 जवान घायल - Sabguru News
होम Headlines श्रीनगर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद, 12 जवान घायल

श्रीनगर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद, 12 जवान घायल

0
श्रीनगर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद, 12 जवान घायल

श्रीनगर। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवान में सोमवार शाम आतंकवादियों के एक पुलिस बस पर किए गए हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए और 12 जवान घायल हुए है। पुलिस ने बताया कि हमले को जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा द्वारा अंजाम दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि सोमवार शाम करीब 7 बजे आतंकवादियों ने श्रीनगर के जेवान पंथा चौक क्षेत्र के पास एक पुलिस वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी की। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि तीन आतंकवादियों ने पुलिस कर्मियों को ले जा रहे एक पुलिस वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। उक्त पुलिस दल ड्यूटी करने के बाद परिसर वापस लौट रहा था।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया गया है, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकवादी मौके से भागने में सफल रहे। इस आतंकी घटना में 14 पुलिसकर्मी घायल हुए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलीबारी में घायल हुए एक पुलिस सहायक उपनिरीक्षक और एक सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल शहीद हो गए है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि हमला जैश-ए-मोहम्मद की शाखा ‘कश्मीर टाइगर्स’ ने किया गया था। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी घायल हुआ है। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी ली जा रही है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हमले का विवरण मांगा है।

पुलिसकर्मियों के हमलावरों को बख्शां नहीं जाएगा : खान

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार फारूक खान ने सोमवार को श्रीनगर में पुलिस कर्मियों पर हमले की निंदा की और कहा कि इस कायराना हमले के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

खान ने इसे एक घिनौना कृत्य करार देते हुए कहा कि घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस नृशंस हमले के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर पुलिस ने हमेशा देश की सुरक्षा और अखंडता को बनाए रखने के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है और इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।