Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
रियोटो इलैक्ट्रिस ने बाजार में उतारा रिवर्स गियरयुक्त इलैक्ट्रिक स्कूटर - Sabguru News
होम Business Auto Mobile रियोटो इलैक्ट्रिस ने बाजार में उतारा रिवर्स गियरयुक्त इलैक्ट्रिक स्कूटर

रियोटो इलैक्ट्रिस ने बाजार में उतारा रिवर्स गियरयुक्त इलैक्ट्रिक स्कूटर

0
रियोटो इलैक्ट्रिस ने बाजार में उतारा रिवर्स गियरयुक्त इलैक्ट्रिक स्कूटर

चंडीगढ़। गुरूग्राम स्थित ऑटोमोटिव कम्पनी रियोटों इलैक्ट्रिस ने देश के इलैक्ट्रिक स्कूटर बाजार में प्रवेश करते हुए अपने रिवर्स गियरयुक्त स्कूटर के दो मॉडल पेश किए जो एक बार में चार्ज करने 125 किलोमीटर तक की दूरी तय करेंगे।

कम्पनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप रलहन ने इस मौके पर बताया कि एटम मॉडल का स्कूटर 3-4 घंटे चार्ज करने के बाद लगभग 125 किलोमीटर तथा न्यूट्राॅन मॉडल 70 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा।

दोनों स्कूटर लीथियम बैटरी, स्टार्ट/स्टॉप बटन और मोबाईल फोन चार्जिग सुविधा से युक्त हैं। एटम मॉडल में बैकअप की एक विशेष सुविधा भी दी गई है कि चलते वक्त इसकी बैटरी खत्म हो जाए तो यह एक बटन दबाने पर लगभग 20 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा।

उन्होंने बताया कि इन स्कूटरों का निर्माण हरियाणा में ही किया जा रहा है तथा कम्पनी की प्रति माह निर्माण क्षमता लगभग 50 हजार स्कूटर है। इनके लिए वह लगभग आधे उपकरण विदेशों से आयात कर रही है।

कम्पनी अगले चार-पांच माह में ये स्कूटर देश के लगभग 200 शहरों में लॉन्च करेेगी तथा इसके लिए वह श्रेणी दो या तीन शहरों और विशेष ग्रामीण क्षेत्रों को केंद्रित कर रही है। इसके बाद वह देश के महानगरों में भी अपने उत्पाद उतारेगी।