Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - Sabguru News
होम Headlines कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0
कानपुर मेट्रो के पहले यात्री बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार से शुरु हुई मेट्रो रेल सेवा के पहले यात्री भी बन गए। कानपुर में मेट्रो रेल सेवा के शुभारंभ के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने आईआईटी कानपुर मेट्रो स्टेशन से गीता नगर स्टेशन तक का सफर तय किया।

इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने भी मेट्रो रेल की सवारी की। इससे पहले मोदी, आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में शिरकत करनेे के बाद सीधे आईआईटी गेट मेट्रो स्टेशन पहुंचे।

मेट्रो स्टेशन पर मौजूद केशव ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद मोदी ने मेट्रो का स्मार्ट टिकट लेकर कानपुर मेट्रो का सफर शुरु किया। इसके साथ ही वह कानपुर में मेट्रो के पहले यात्री बन गए। आईआईटी से मेट्रो ट्रेन रवाना हुई। वह गीतानगर स्टेशन तक जाकर वापस आइआइटी स्टेशन पर लौटे।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्रो स्टेशन की प्रदर्शनी के माध्यम से कानपुर मेट्रो का अवलोकन भी किया। इस दौरान उन्होंने मेट्रो केे निर्माण कार्य की जानकारी भी ली। मेट्रो प्रबंधन का दावा है कि कानपुर मेट्रो का सबसे कम समय में काम पूरा किया गया।

यूपी में अब अपराधी अपनी जमानत खुद रद्द करवा कर जेल जा रहे हैं: मोदी