Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में मास्क नहीं पहनने वालों पर तीन जनवरी से सख्ती - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में मास्क नहीं पहनने वालों पर तीन जनवरी से सख्ती

अजमेर में मास्क नहीं पहनने वालों पर तीन जनवरी से सख्ती

0
अजमेर में मास्क नहीं पहनने वालों पर तीन जनवरी से सख्ती

अजमेर। राजस्थान में अजमेर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए तीन जनवरी से मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती शुरू करने के साथ ही क्षेत्रवार नियुक्ति इंसीडेंट कमांडर्स को मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुसार कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए जारी निर्देशो की पालना में कल से सख्ती शुरू की जाएगी। राज्य सरकार के निर्देशानुसार सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है। ऐसे में क्षेत्रवार नियुक्त इंसीडेंट कमांडर्स को मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए निर्देश दिए गए हैं।

ये लोग व्यापारिक प्रतिष्ठानों एवं दुकानों पर कोविड प्रोटोकॉल की पालना नहीं होने पर सीज की कार्यवाही करेंगे। साथ ही शादी समारोह, अन्य किसी भी समारोह, धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रमों में प्रोटोकॉल की पालना में पूरी तरह निगरानी रखने के निर्देशों के साथ उनके सहयोग के लिए संयुक्त प्रवर्तन दल सक्रिय रहेंगे। कलेक्टर ने अजमेर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के लिए इंसीडेंट कमांडर नियुक्त कर उन्हें प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

इन्हें नियुक्त किया है इंसीडेंट कमांडर्स

स्वास्थ्य केन्द्र कोटडा एवं रामनगर के लिए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरारी लाल वर्मा, अंदरकोट एवं डिग्गी बाजार के लिए राजस्व प्रशिक्षण केन्द्र के उप निदेशक चेतन कुमार त्रिपाठी, पुलिस लाइन क्षेत्र के लिए नगर निगम उपायुक्त नीतू यादव, पंचशील एवं वैशाली नगर के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त अशोक चौधरी, पहाडगंज एवं अजयनगर के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त अरूण कुमार जैन, गढी मालियान, रामगंज एवं चन्द्रवरदाई नगर के लिए जिला रसद अधिकारी हेमन्त स्वरूप माथुर, सैटेलाईट क्षेत्र के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण उपायुक्त सुनीता यादव, जेपी नगर, श्रीनगर रोड़ एवं गुलाबबाडी के लिए जिला रसद अधिकारी अंकित पचार तथा जेएलएन क्षेत्र के लिए प्रोटोकॉल अधिकारी आलोक जैन को इंसीडेंट कमाण्डर नियुक्त किया गया है। इनके साथ संयुक्त प्रवर्तन दल में पुलिस एवं नगर निगम के अधिकारी रहेंगे।