Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अमरीका ने की न्यूयॉर्क में सिख कैब चालक पर हमले की निंदा - Sabguru News
होम World Europe/America अमरीका ने की न्यूयॉर्क में सिख कैब चालक पर हमले की निंदा

अमरीका ने की न्यूयॉर्क में सिख कैब चालक पर हमले की निंदा

0
अमरीका ने की न्यूयॉर्क में सिख कैब चालक पर हमले की निंदा

वाशिंगटन। अमरीका ने न्यूयॉर्क शहर के जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे पर एक सिख कैब चालक पर हुए हमले की निंदा की और आरोपी को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

अमरीका ने रविवार को सिख चालक पर हमला करते हुए एक वीडियो वायरल होने पर चिंता व्यक्त की और जोर देकर कहा कि यह देश की जिम्मेदारी है कि वह इस तरह के अपराधों को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करे।

विदेश विभाग के दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो ने ट्वीट में कहा कि हम पिछले हफ्ते जेएफके हवाई अड्डे पर एक सिख कैब चालक पर हुए हमले की रिपोर्ट से बहुत विचलित हैं। यह वीडियो पिछले हफ्ते कैमरे में कैद किया गया था। हमारी विविधता अमरीका को मजबूत बनाती है और हम इस प्रकार की हिंसा की हम कड़ी निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि हिंसा फैलाने वाले अपराधियों को उनके कृत्यों के लिए जिम्मेदार ठहराएं, चाहे ऐसे अपराध देश में कहीं भी हो रहे हों। न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अमरीकी अधिकारियों से सिख कैब चालक पर हुए हमले की जांच करने का आग्रह किया।

दूतावास ने शनिवार को कहा कि न्यूयॉर्क में सिख टैक्सी चालक पर हमला बेहद परेशान करने वाला है। हमने अमरीकी अधिकारियों के सामने इस मामले को उठाया है और उनसे इस तरह की हिंसक घटना की जांच करने का आग्रह किया है।

घटना के वीडियो में एक शख्स को हवाई अड्डे के बाहर एक सिख टैक्सी चालक के साथ मारपीट करते देखा जा रहा है। मारपीट के दौरान कैब चालक की पगड़ी भी फट गई थी।