Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : नवजोत सिंह सिद्धू - Sabguru News
होम Headlines मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : नवजोत सिंह सिद्धू

मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : नवजोत सिंह सिद्धू

0
मुझे केवल दार्शनिक घोड़ा बना कर न छोड़ दिया जाए : नवजोत सिंह सिद्धू

जालंधर। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरूवार को पंजाब मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करते हुए राहुल गांधी से कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री के लिए चुने जो फैसले लेने की क्षमता रखता हो।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज अमृतसर में दरबार साहिब में माथा टेकने के पश्चात यहां वर्चुअल रैली को संबोधित किया। इस अवसर पर सिद्धू ने गांधी से कहा कि वह किसी योग्य व्यक्ति को ही मुख्यमंत्री चेहरे के लिए चुने जिसमें फैसले लेने की क्षमता हो। उन्हें दार्शनिक घोड़ा बना कर ही न छोड़ दिया जाए। उन्होंने कहा कि गांधी जिसे भी मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित करेंगे वह उसका पूरा सहयोग करेंगे।

सिद्धू ने कहा कि पंजाब बदलाव चाहता है और मैं विश्वास दिलाता हूं कि राज्य से ड्रग माफिया को जड़ से उखाड़ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में ठेकेदारी प्रथा और राज्य पर बढ़ रहे कर्ज को खत्म किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हर साल राज्य सरकार का 25 हजार करोड़ रूपए का कर्ज खत्म किया जाएगा। किसानों को दालों, तिलहनों और अन्य फसलों पर न्यूनतम समर्थन मुल्य (एमएसपी) दी जाएगी। सिद्धू ने कहा कि वह गांधी को वचन देते हैं कि उनका फैसला सभी को मंजूर होगा।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह का नाम लिए बिना सिद्धू ने कहा कि वह केन्द्र सरकार के हाथों की कठपुतली बन कर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग सुरक्षित रहना चाहते हैं। देश का इतिहास गवाह है कि देश के लिए सबसे ज्यादा बलिदान कांग्रेस परिवार ने दिया है।