Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
REET Reet Paper leak News hindi rajasthan goct update - Sabguru News
होम Breaking Reet Paper Leak : CBI जांच की मांग को लेकर BJP का विधानसभा घेराव के लिए कूच

Reet Paper Leak : CBI जांच की मांग को लेकर BJP का विधानसभा घेराव के लिए कूच

0
Reet Paper Leak : CBI जांच की मांग को लेकर BJP का विधानसभा घेराव के लिए कूच

जयपुर। राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां के नेतृत्व में अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट- Reet Paper leak News) पेपर लीक मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराये जाने की मांग को लेकर आज विधानसभा का घेराव करने के लिए कूच किया।

भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ता इस मांग को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय पर एकत्रित होकर दोपहर में विधानसभा का घेराव के लिए रवाना हुए। इसमें डा पूनियां, पार्टी प्रभारी अरुण सिंह, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा अरुण चर्तुवेदी, सांसद डा किरोड़ी लाल मीणा सहित कई पार्टी विधायक एवं नेता तथा कार्यकर्ता शामिल हुए।

भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने जगह जगह अवरोधक बनाए थे। लेकिन कार्यकर्ता दो अवरोधक तोड़ते हुए आगे बढ़ गए और कार्यकर्ता डा पूनियां को कंधों पर उठाकर तीसरे अवरोधक तक ले गए और इसे भी पार करने की कोशिश की गई। लेकिन भारी पुलिस बंदोबस्त के कारण उन्हें बाईस गोदाम पुलिया के पास रोक दिया गया।

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे इन लोगों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए वॉटर कैनन से पानी की बौछार की। बाद में डा पूनिया सहित अन्य नेताओं ने सांकेतिक गिरफ्तारियां दीं। भाजपा सूत्रों ने बताया कि इस दौरान डा पूनियां के गिरने से पैर में चोट भी लगी है। उन्हें अस्पताल में भर्ती भी कराया गया। हालांकि बाद में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इससे पहले इस दौरान डा पूनियां ने कहा कि रीट परीक्षा रद्द होने के बाद इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की एक सूत्री मांग है। एसओजी की एक सीमा है। प्रभावशाली लोगों पर वह कार्रवाई नहीं कर पा रही है और राज्य की कांग्रेस सरकार मान नहीं रही है।

सीबीआई की मांग बेरोजगारों को नौकरी से वंचित करने का षड़यंत्र : गहलोत