Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
एनएस निर्वाण बने अजमेर डिस्कॉम के नए एमडी - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer एनएस निर्वाण बने अजमेर डिस्कॉम के नए एमडी

एनएस निर्वाण बने अजमेर डिस्कॉम के नए एमडी

0
एनएस निर्वाण बने अजमेर डिस्कॉम के नए एमडी

अजमेर। राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर एनएस निर्वाण को अजमेर विद्युत वितरण निगम का प्रबंध निदेशक के पद पर नियुक्त किया है। निर्वाण ने सोमवार को ही जयपुर के विद्युत भवन स्थित अजमेर डिस्कॉम के कार्यालय में पदभार ग्रहण कर लिया।

राज्य सरकार ने 21 फरवरी को आदेश जारी कर निर्वाण को आगामी एक वर्ष के लिए डिस्कॉम का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया। अब तक निर्वाण राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम में डायरेक्टर के पद पर कार्यभार संभाल रहे थे। निर्वाण अजमेर डिस्कॉम में मुख्य अभियंता के पद पर भी कार्यरत रहे है। 36 वर्षों की लम्बी सेवा के पश्चात निर्वाण मई 2020 में अजमेर डिस्कॉम के मुख्य अभियंता के पद से सेवानिवृत हुए थे।

प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्त होने पर उन्होंने कहा कि उपभोक्तओं के हितों को प्राथमिकता पर रखा जाएगा। उपभोक्ताओं के कनेक्शन संबंधी, बिलिंग संबंधी, मीटर संबंधी, जले हुए ट्रांसफार्मरों को तुरन्त बदलने सहित अन्य समस्याओं का त्वरित गति से समाधान किया जाएगा। साथ ही उपभोक्ताओं को निर्बाध अच्छी गुणवत्ता पूर्ण बिजली उपलब्ध कराने एवं विद्युत छीजत में कमी व शत-प्रतिशत राजस्व बढाने हेतु बेहतर प्रयास किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि घरेलू विद्युत कनेक्शन से वंचित आमजन को जागरूक करने के लिए प्रत्येक गांव, ढाणी में शिविर आयोजित किए जाएंगे। राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में प्राथमिकता देकर कनेक्शन की कार्यवाही की जाएगी। पदभार ग्रहण के दौरान जयपुर स्थित कार्यालय में सचिव प्रशासन एनएल राठी, डिस्कॉम के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।