Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पुतिन ने यूक्रेन के विद्रोही इलाकों में रूसी सैनिकों को घुसने का दिया आदेश - Sabguru News
होम World Europe/America पुतिन ने यूक्रेन के विद्रोही इलाकों में रूसी सैनिकों को घुसने का दिया आदेश

पुतिन ने यूक्रेन के विद्रोही इलाकों में रूसी सैनिकों को घुसने का दिया आदेश

0
पुतिन ने यूक्रेन के विद्रोही इलाकों में रूसी सैनिकों को घुसने का दिया आदेश

मॉस्को। रूस-यूक्रेन के बीच जारी संकट के बीच एक वीडियो फुटेज मंगलवार को सामने आया, जिसमें बताया गया है कि रूसी सैन्य वाहन राष्ट्रपति पुतिन के यूक्रेन में अलगाववादी नियंत्रित क्षेत्र डोनेट्स्क में सैनिकों को तैनात करने के फैसले के बाद वहां प्रवेश कर चुके हैं।

इससे पहले रूस के उच्च सदन ने विदेशों में रूसी सैनिकों की तैनाती के पक्ष में मतदान किया। रूसी सदन के 153 सीनेटरों ने निर्णय के पक्ष में सर्वसम्मति से मतदान किया। फेडरेशन काउंसिल की स्पीकर वेलेंटीना मतविएन्को ने कहा कि सशस्त्र बलों के उपयोग के लिए सहमति पर फेडरेशन काउंसिल द्वारा आज निर्णय को अपनाने का उद्देश्य डोनबास में शांति स्थापित करना है।

समाचार पत्र के अनुसार उप रक्षा मंत्री निकोलाई पंकोव ने सीनेटरों को समझाया कि रूसी सेना को विदेश भेजने की आवश्यकता डोनबास में स्थिति के बिगड़ने के कारण थी।

पंकोव ने कहा कि यूक्रेनी नेतृत्व हिंसा और रक्तपात के रास्ते पर चल दिया है। एलपीआर और डीपीआर की सीमाओं पर यूक्रेन ने 60,000 मजबूत सैन्य समूह बनाया, जिसमें भारी बख्तरबंद वाहन, मिसाइल सिस्टम और साल्वो फायर सिस्टम शामिल हैं।

इसके अलावा रक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधि ने कहा कि नाटो देश संयुक्त राज्य अमरीका के नेतृत्व में आधुनिक हथियारों के साथ यूक्रेनी सेना को सक्रिय रूप से उकसा रहे हैं।