Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पंजाब में जीत पर बोले केजरीवाल, अब पूरे देश में इंकलाब होगा - Sabguru News
होम Breaking पंजाब में जीत पर बोले केजरीवाल, अब पूरे देश में इंकलाब होगा

पंजाब में जीत पर बोले केजरीवाल, अब पूरे देश में इंकलाब होगा

0
पंजाब में जीत पर बोले केजरीवाल, अब पूरे देश में इंकलाब होगा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में ऐतिहासिक जीत पर सरदार भगवंत मान को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा कि पहले दिल्ली में इंकलाब हुआ, आज पंजाब में इंकलाब हुआ, अब पूरे देश में इंकलाब होगा।

केजरीवाल ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय पर समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि पहले दिल्ली में इंकलाब हुआ, आज पंजाब में इंकलाब हुआ, अब पूरे देश में इंकलाब होगा। पिछले 75 साल से अंग्रेजों वाला सिस्टम चल रहा था। आम आदमी पार्टी ने पिछले सात साल में यह सिस्टम बदला है। अब गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है और बाबा साहब और भगत सिंह का सपना पूरा होने लगा है। उन्होंने कहा कि आज नतीजों के जरिए जनता ने बता दिया कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं है, आतंकवादी तो तुम लोग हो, जो सारे मिलकर देश को लूट रहे हो।

‘आप’ संयोजक ने कहा किे आज हम लोगों को संकल्प लेना है कि हम नया भारत बनाएंगे, जहां एक इंसान, दूसरे इंसान से प्यार-मोहब्बत करेगा। हम एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां नफरत की कोई जगह नहीं होगी। कोई भूखा नहीं सोएगा और सभी सुरक्षित होंगे। आने वाला समय भारत का है और भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनने से अब कोई नहीं रोक सकता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया। आई लव यू पंजाब। सुखबीर सिंह बादल हार गए, कैप्टन साहब हार गए, चन्नी साहब हार गए, प्रकाश सिंह बादल साहब हार गए, नवजोत सिंह सिद्धू हार गए और बिक्रम सिंह मजीठिया हार गए। यह बहुत बड़ा इंकलाब है।

पंजाब के अंदर आज बड़ी-बड़ी कुर्सियां हिल गईं। भगत सिंह ने एक बार कहा था कि आजादी मिलने के बाद अगर हमने केवल अंग्रेजों को भगा दिया और सिस्टम नहीं बदला, तो कुछ नहीं होने वाला है। दुख की बात है कि पिछले 75 साल से इन पार्टियों और इन नेताओं ने वही अंग्रेजों वाला सिस्टम रखा था। ये देश को लूट रहे थे। कोई स्कूल-अस्पताल नहीं बनाए। लोगों को जानबूझ कर गरीब रखा गया।

पूरा का पूरा वही अंग्रेजों वाला सिस्टम चल रहा था। आम आदमी पार्टी ने पिछले साल साल के अंदर यह सिस्टम बदला है। हमने ईमानदार राजनीति की शुरूआत की है। हमने लोगों के काम की शुरूआत की है। अब बच्चों के स्कूल बनने लगे हैं। गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलने लगी है। बाबा साहब अंबेडकर और भगत सिंह का सपना पूरा होने लगा है।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि यह इतना आसान नहीं है। बहुत बड़ी-बड़ी ताकतें हैं। हम लोग तो उनके सामने बहुत छोटे हैं। यह सारी ताकतें मिलकर आज देश को आगे बढ़ने से रोकना चाहती हैं। आपने देखा है कि पंजाब में कितने बड़े-बड़े षडयंत्र किए गए। रोज कितना सुनते थे कि ये पार्टी वाले यहां से वोट ट्रांसफर कर देंगे। ये सारे आम आदमी पार्टी के खिलाफ इकट्ठे हो गए थे। सबका एक ही मकसद था कि आम आदमी पार्टी नहीं आनी चाहिए, चाहे कोई भी पार्टी आ जाए। आम आदमी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए इन लोगों ने बड़े-बड़े षडयंत्र किए।

अंत में ये सारे इकट्ठे होकर बोले कि केजरीवाल आतंकवादी है। आज इन नतीजों के जरिए जनता ने बता दिया कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं है। केजरीवाल देश का सच्चा सपूत है। केजरीवाल सच्चा देशभक्त है। जनता ने अपना नतीजा सुना दिया है। जनता ने कहा कि केजरीवाल आतंकवादी नहीं है। आतंकवादी तो तुम लोग हो, जो सारे मिलकर देश को लूट रहे हो।

केजरीवाल ने कहा कि आज हम सब लोगों को संकल्प लेना है कि हम एक नया भारत बनाएंगे। हम एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां एक इंसान दूसरे इंसान से प्यार-मोहब्बत करेगा और उस भारत के अंदर नफरत की कोई जगह नहीं होगी। एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां कोई भूखा नहीं सोएगा। एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां हमारी मां-बहनें सुरक्षित हाेंगी। एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां अमीरों और गरीबों के बच्चों को एक जैसी अच्छी से अच्छी शिक्षा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मुझे बहुत दुख होता है कि आज आजादी के 75 साल बाद भी बच्चों को मेडिकल की शिक्षा लेने के लिए यूक्रेन जैसे छोटे से देश में जाना पड़ता है। हम एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां खूब सारे मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खोलेंगे। हम एक ऐसा भारत बनाएंगे, जहां भारत के बच्चों को यूक्रेन नहीं जाना पड़ेगा, पूरी दुनिया के बच्चे भारत में शिक्षा लेने के लिए आया करेंगे।

केजरीवाल ने सभी मां-बहनों, युवा, किसान, मजदूर, उद्यमी, व्यापारी समेत सभी को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि जब आप देखते हैं कि किस तरह से ये नेता और पार्टियां मिलकर देश को लूट रहे हैं, तो आपके दिल में भी बड़ा दुख होता है और आप लोगों को इनके खिलाफ बहुत गुस्सा आता है। आप भी कुछ करना चाहते हो। अब समय आ गया है।

पहले दिल्ली में इंकलाब हुआ, आज पंजाब में इंकलाब हुआ, अब यह इंकलाब पूरे देश में अंदर फैलेगा। मैं सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि सारी महिलाएं, युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी और उद्योगपति सभी लोग आम आदमी पार्टी को ज्वाइन करें। एक आम आदमी को लगता कि मैं क्या कर सकता हूं। मैं तो बहुत छोटा हूं। आपको पता है कि चरणजीत सिंह चन्नी को आज किसने हराया है? भदौर से लाभ सिंह ने चरणजीत सिंह चन्नी को हराया है।

लाभ सिंह मोबाइल रिपेयर करने वाली दुकान में नौकरी करते हैं। उनकी माता जी एक सरकारी स्कूल के अंदर सफाई कर्मचारी का काम करती हैं। उनके पिता जी खेतों में मजदूरी करते हैं। ऐसे व्यक्ति ने आज चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी को हराया है। नवजोत सिंह सिद्धू को किसने हराया है? हमारी एक महिला वालेंटियर जीवन ज्योत कौर है, जो एक आम वालेंटियर है। उन्होंने मजीठिया को भी हरा दिया और उन्होंने सिद्धू को भी हरा दिया। आम आदमी में बड़ी ताकत है। मैं बार-बार कहता हूं कि इस आम आदमी को चुनौती मत दो, यह जिस दिन खड़ा हो गया, बड़े-बड़े इंकलाब आ जाएंगे, बड़ी-बड़ी कुर्सियां हिल जाएंगी।

‘आप’ संयोजक ने पूरे देश के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि आप अपनी ताकत को पहचानों। खड़े हो जाओ, अब देश के अंदर इंकलाब लाना है। भारत का अब समय आ गया है। 75 साल हम लोगों ने खराब कर दिए। अब और समय खराब नहीं करना है। सब लोग आम आदमी पार्टी को ज्वाइन करो। आम आदमी पार्टी कोई पार्टी नहीं है, बल्कि आम आदमी पार्टी इंकलाब का नाम है। आम आदमी पार्टी भगत सिंह और बाबा साहब के सपनों को पूरा करने का नाम है।

उन्होंने कहा कि मैं आज अपने छोटे भाई भगवंत सिंह मान को पंजाब का सीएम बनने के लिए बहुत-बहुत बधाई देना चाहता हूं। जनता ने आम आदमी पार्टी को इतना बड़ा बहुमत दिया है, तो डर भी बहुत लगता है। लोगों ने बड़ी उम्मीदें जताई है, लोगों ने बड़ा विश्वास किया है। इस विश्वास को हमें टूटने नहीं देना है। सबको पूरा करना है। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि हमें घमंड नहीं करना है। हमें अहंकार नहीं करना है, हमें बदतमीजी नहीं करनी है।

ये लोग हमें गालियां देंगे। इन्होंने चुनाव में मेरे को कितनी गालियां दीं कि केजरीवाल के कपड़े खराब हैं, केजरीवाल काला है, केजरीवाल आतंकवादी है और न जाने क्या-क्या कहा। हमें इनकी गाली का जवाब गाली से नहीं देनी है। हमें इस देश की राजनीति बदलनी है। कोई आपको गाली दे, तो आप कहिए कि गाली आपको मुबारक, मैंने आपकी गाली स्वीकार ही नहीं की। हमें प्यार और मोहब्बत की राजनीति लेकर आनी है। हमें सेवा की राजनीति करनी है। कहीं कोई बीमार दिखे, कोई मुसीबत में दिखे, तो उसकी मदद करो। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाला समय भारत का समय है और भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनने से अब कोई नहीं रोक सकता है।

इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पंजाब समेत पूरे देश के आम आदमी को बधाई देते हुए कहा कि गोवा और पंजाब के लोगों ने कमाल कर दिया। हम सभी के लिए और देश की राजनीति के लिए आज बहुत बड़ा दिन है। आज पूरे देश में केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस स्वीकारा जा रहा है। केजरीवाल जी के काम करने का जो मॉडल है, वो अब राष्ट्रीय हो गया है।

पंजाब और गोवा में आज जो कुछ हुआ है, वह बड़े बदलाव का संकेत है। पंजाब के लोगों ने वोट नहीं डाला है, पंजाब के लोगों ने केजरीवाल जी को मौका दिया है। बाबा साहब और शहीद भगत सिंह के सपने को पूरा करने का जो काम केजरीवाल जी ने शुरू किया है, उस पर आज पंजाब की जनता ने मोहर लगा दी है। साथ ही, गोवा की जनता ने बताया है कि हम भी इंतजार कर रहे हैं।