Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कोटा: लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा - Sabguru News
होम Headlines कोटा: लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा

कोटा: लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा

0
कोटा: लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ा

कोटा। राजस्थान में कोटा की पुलिस ने मोटी तनख्वाह पर अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपयों की ठगी करने के मामले में एक अन्तरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जिन्हें कोटा लाकर अदालत में पेश किया और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है।

पुलिस अधीक्षक (शहर) केसर सिंह शेखावत ने आज बताया कि इस गिरोह ने एक फ़र्म बनाकर उसकी आड़ में नौकरी दिलाने का लालच देकर कई राज्यों में ऑनलाइन ठगी की वारदातों को अंजाम दिया था।

इस गिरोह के खिलाफ ठगी का एक ऐसा ही मामला कोटा के नयापुरा थाने में दर्ज हुआ था। इसकी जांच कर रही पुलिस की एक विशेष टीम ने लगातार एक माह तक पीछा करके गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह ने केरियर-हब नाम की कंपनी बना रखी थी। इस गिरोह के खिलाफ 13 जून 2020 को एक बेरोजगार युवक ने नयापुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि इस कंपनी के मालिक उत्तर प्रदेश के लखनऊ निवासी पंकज वर्मा (26) और उसके साथियों महाराजगंज (उप्र) निवासी हेमंत कुमार चौधरी उर्फ मुन्ना(26) और संजय प्रताप उर्फ़ अमर (34) ने कैरिया-हब कंपनी के नाम पर फोन करके मोटी तनख्वाह पर नौकरी दिलाने का लालच देकर ऑनलाइन अलग-अलग किश्तों में 26 लाख रुपए अपने बैंक खातों में जमा करवा लिए और बाद में फरार हो गए।