Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
योगी 2.0 में दानिश आजाद अंसारी एकमात्र मुस्लिम चेहरा - Sabguru News
होम Headlines योगी 2.0 में दानिश आजाद अंसारी एकमात्र मुस्लिम चेहरा

योगी 2.0 में दानिश आजाद अंसारी एकमात्र मुस्लिम चेहरा

0
योगी 2.0 में दानिश आजाद अंसारी एकमात्र मुस्लिम चेहरा

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल में भी एक मुस्लिम को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है मगर इस बार चेहरा बदल दिया गया है।

जमीन से ज्यादा सोशल मीडिया की आभासी दुनिया में सक्रिय रहने वाले क्रिकेटर एवं राजनेता मोहसिन खान का पत्ता इस बार काट दिया गया है और उनके स्थान पर बलिया के युवा चेहरे दानिश आजाद अंसारी को राज्यमंत्री के तौर पर सरकार में जगह दी गई है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उन्हें भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का महामंत्री बनाया गया था। दानिश आज़ाद ने इस बार चुनाव नहीं लड़ा है और वो किसी सदन के सदस्य नहीं हैं।

वर्ष 2011 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े दानिश ने 2019 में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिख कर पाकिस्तान में हिंदुओं के उत्पीड़न का मुद्दा उठाया था। दानिश ने 12वीं तक पढ़ाई बलिया में पूरी की, इसके बाद उन्होंने 2006 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीकॉम किया। लखनऊ विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ क्वालिटी मैनेजमेंट और मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की है।

गौरतलब है कि भाजपा को 2022 के चुनाव में मुस्लिमों के आठ फीसदी वोट मिले हैं, जो कांग्रेस और बसपा को मिले मतों से भी ज्यादा है।