Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
विपक्ष के सदस्य आईफोन पुन: लेकर उसका करे उपयोग : सीपी जोशी - Sabguru News
होम Headlines विपक्ष के सदस्य आईफोन पुन: लेकर उसका करे उपयोग : सीपी जोशी

विपक्ष के सदस्य आईफोन पुन: लेकर उसका करे उपयोग : सीपी जोशी

0
विपक्ष के सदस्य आईफोन पुन: लेकर उसका करे उपयोग : सीपी जोशी

जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डा सीपी जोशी ने आज सदन में निर्देश दिया कि विपक्ष भारतीय जनता पार्टी के सदस्य लौटाए आईफोन को पुन: लेकर उसका उपयोग करे ताकि वे आईटी के माध्यम से अपनी भूमिका को और प्रभावशाली ढंग से निभा सके।

डा जोशी ने शून्यकाल में कहा कि सरकार हर बजट में गिफ्ट के तौर पर विधायकों को बैग देती है, इस बार आईफोन दिए गए ताकि आईटी का बेहतर उपयोग करके बजट और दूसरी सामग्री देख सकें। उन्होंने कहा कि जरुररी है कि जो फोन दिया गया है उसका उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि सदस्यों की क्षमता बढ़े, इसलिए फोन का उपयोग किया जाए।

उन्होंने कहा कि पहले मैं इस बारे में व्यक्तिगतरुप से निवेदन करना चाह रहा था, लेकिन निवेदन माने या न मानें, इसलिए अब चेयर निर्देश देती है कि भाजपा विधायक इस उपकरण का उपयोग ले। उन्होंने कहा कि इनका उपयोग नहीं होगा तो उस पैसे का उपयोग नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि इनका उपयोग ले ताकि सदस्य आईटी के माध्यम से अपनी भूमिका प्रभावशाली ढंग से निभा सके। उन्होंने कहा कि अब कामकाज पेपरलेस कर रहे है, ऐसे में सदस्य उसमें अपनी भागीदारी निभा सकते है। इसलिए फोन को पुन: लेकर उनका उपयोग करे।

उललेखनीय है कि राज्य सरकार ने गत 23 फरवरी को विधानसभा में बजट पेश करने के मौके पर सभी विधायकों को आईफोन-13 गिफ्ट के रुप में दिया था। इसके बाद कई भाजपा विधायकों ने इससे पड़ने वाले वित्तीय भार के मद्देनजर इसे वापस लौटा दिया था।