Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
लॉरा वुलफ़ार्ट बनीं नंबर वन बल्लेबाज़, अलिसा हीली को पीछे छोड़ा - Sabguru News
होम Sports Cricket लॉरा वुलफ़ार्ट बनीं नंबर वन बल्लेबाज़, अलिसा हीली को पीछे छोड़ा

लॉरा वुलफ़ार्ट बनीं नंबर वन बल्लेबाज़, अलिसा हीली को पीछे छोड़ा

0
लॉरा वुलफ़ार्ट बनीं नंबर वन बल्लेबाज़, अलिसा हीली को पीछे छोड़ा

दुबई। महिला विश्व कप 2022 में अभी तक सबसे अधिक रन बनाने वाली साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ लॉरा वुलफ़ार्ट ऑस्ट्रेलिया की अलिसा हीली को हटाकर वनडे रैंकिंग की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ बन गई हैं। हालांकि गेंदबाज़ों की रैंकिंग में इंग्लैंड की सोफ़ी एकलस्टन और ऑलराउंडर्स की सूची में ऑस्ट्रेलिया की एलीस पेरी नंबर वन पर बनी हुई हैं।

भारत की कप्तान मिताली राज साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 68 रन की पारी खेलने के बाद दो स्थान चढ़कर छठे स्थान पर आ गई हैं, वहीं सलामी बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना 10वें नंबर पर हैं। झूलन गोस्वामी शीर्ष 10 गेंदबाज़ों में एकमात्र भारतीय हैं, वहीं दीप्ति शर्मा भी ऑलराउंडर्स की सूची में एकमात्र टॉप 10 भारतीय ऑलराउंडर हैं।

वुलफ़ॉर्ट ने विश्व कप में अब तक 433 रन बनाए हैं और उनके नाम सात मैचों में पांच अर्धशतक हैं। उनकी इस खेल की बदौलत आज दक्षिण अफ़्रीका सेमीफ़ाइनल में है। वहीं उनकी हमवतन शबनिम इस्माइल भी टूर्नामेंट में 11 विकेट लेकर गेंदबाज़ों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ चुकी हैं। अब तक शीर्ष स्थान पर कायम हीली ने इस टूर्नामेंट में सात मैचों में सिर्फ़ दो अर्धशतक बनाए हैं और वह शीर्ष से पांचवें स्थान पर खिसक चुकी हैं। वहीं बेथ मूनी और मेग लानिंग क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।