Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
संस्कार भारती भारतीय नववर्ष पर देश भर में सूर्य को अर्ध्य अर्पित करेगा - Sabguru News
होम Delhi संस्कार भारती भारतीय नववर्ष पर देश भर में सूर्य को अर्ध्य अर्पित करेगा

संस्कार भारती भारतीय नववर्ष पर देश भर में सूर्य को अर्ध्य अर्पित करेगा

0
संस्कार भारती भारतीय नववर्ष पर देश भर में सूर्य को अर्ध्य अर्पित करेगा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन संस्कार भारती ने शनिवार चैत्र माह की प्रतिपदा को भारतीय नववर्ष के अवसर पर देश भर में सामूहिक रूप से सूर्य को अर्ध्य अर्पित करके समस्त विश्व के कल्याण के लिए प्रार्थना करने का कार्यक्रम तय किया है।

संगठन ने आज यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि आगामी दो अप्रेल को पंचांग के अनुसार विक्रम नवसंवत्सर 2079 का आरंभ हो रहा है। इस अवसर पर साहित्य, रंगमंच और ललित कला को समर्पित संस्था संस्कार भारती ‘सभी प्रांत शाखाओं के माध्यम से प्रतिवर्ष भारतीय नववर्ष पर सामूहिक रूप से भगवान सूर्यदेव को अर्ध्य देकर समस्त विश्व के कल्याण हेतु प्रार्थना का आयोजन करता है।

इसी संदर्भ में आगामी चैत्र प्रतिपदा दो अप्रेल को संस्कार भारती दिल्ली प्रान्त, सेवा भारती के सहयोग से दिल्ली के झंडेवाला मंदिर प्रांगण में एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संगठन मंत्री कश्मीरी लाल होंगे। कार्यक्रम में सामूहिक पूजा के साथ-साथ संस्कार भारती की संगीत, चित्रकला, साहित्य ,नृत्य विधाओं द्वारा भारतीय कला एवं संस्कृति की प्रस्तुतियों का आयोजन किया जाएगा।