Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
‘प्रतिष्ठान’ ने मुझे तीन विकल्प दिए इस्तीफा, अविश्वास मत या चुनाव : इमरान खान - Sabguru News
होम World Asia News ‘प्रतिष्ठान’ ने मुझे तीन विकल्प दिए इस्तीफा, अविश्वास मत या चुनाव : इमरान खान

‘प्रतिष्ठान’ ने मुझे तीन विकल्प दिए इस्तीफा, अविश्वास मत या चुनाव : इमरान खान

0
‘प्रतिष्ठान’ ने मुझे तीन विकल्प दिए इस्तीफा, अविश्वास मत या चुनाव : इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल एसेंबली में अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश होने के बाद दावा किया है कि ‘प्रतिष्ठान’ ने उन्हें तीन विकल्प दिए: इस्तीफा, अविश्वास प्रसतव या चुनाव।

अंग्रेजी दैनिक ‘डॉन’ ने शनिवार को यह जानकारी दी। खान से एक साक्षात्कार के दौरान उनसे पूछा गया था कि क्या विपक्ष, सरकार या ‘किसी अन्य पार्टी’ ने जल्द चुनाव कराने या उनके इस्तीफे को विकल्प के रूप में प्रस्तावित किया है।

खान ने कहा कि जब मेरे समक्ष तीन विकल्प पेश किए गए तब हमने कहा कि चुनाव सबसे अच्छा विकल्प है, मैं इस्तीफा देने के बारे में सोच भी नहीं सकता और जहां तक ​​​​अविश्वास मत का सवाल है, मैं अंत तक लड़ने में विश्वास करता हूं।

अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्षी खेमे में अपनी पार्टी के कई सदस्यों के शामिल होने के मुद्दे पर, खान ने कहा कि भले ही विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव विफल हो गया, हम ऐसे लोगों (दलबदलुओं) के साथ सरकार नहीं चला सकते।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह जल्दी चुनाव कराने के लिए तैयार हैं, उन्होंने कहा कि अगर हम इस (अविश्वास प्रस्ताव) वोट में जीत जाते हैं, तो जल्दी चुनाव कराना एक बहुत अच्छा विचार है।

इससे पहले साक्षात्कार में खान ने दावा किया कि उनके जीवन के लिए खतरा था। साथ ही उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार को गिराने की साजिश रचने वाले यह जानकर डर गए थे कि भले ही वह (इमरान) हट भी जाते हैं, जनता उनका समर्थन करना जारी रखेगी।

खान का यह बयान सूचना मंत्री फवाद चौधरी द्वारा यह दावा किए जाने के कुछ घंटों बाद आया है कि देश की सुरक्षा एजेंसियों द्वारा प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश की सूचना दी गई है।