Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
इमरान ने नेशनल एसेंबली भंग करने और नए चुनाव कराने की राष्ट्रपति से की सिफारिश - Sabguru News
होम World Asia News इमरान ने नेशनल एसेंबली भंग करने और नए चुनाव कराने की राष्ट्रपति से की सिफारिश

इमरान ने नेशनल एसेंबली भंग करने और नए चुनाव कराने की राष्ट्रपति से की सिफारिश

0
इमरान ने नेशनल एसेंबली भंग करने और नए चुनाव कराने की राष्ट्रपति से की सिफारिश

इस्लामाबाद। प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने के बाद देश के नाम संबोधन में कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी को नेशनल एसेंबली भंग करने तथा नए सिरे से चुनाव कराने की सलाह दी है।

इससे पहले नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को संविधान के अनुच्छेद-5 का उल्लंघन बताते हुए खारिज कर दिया। सूरी ने नेशनल एसेंबली का सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया।

खान ने अपने संबोधन में अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के लिए देश की जनता को बधाई दी और कहा कि डिप्टी स्पीकर ने सत्ता परिवर्तन के प्रयासों तथा और विदेशी साजिश को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव होना चाहिए ताकि जनता तय कर सके कि वह सत्ता में किसे चाहती है।

उन्होंने कहा कि चुनाव की तैयारी करें। देश का भविष्य कोई भी भ्रष्ट ताकत तय नहीं कर सकती। जब नेशनल एसेंबली भंग हो जायेंगी तो अगले चुनाव और कार्यवाहक सरकार की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इस बीच सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 58 के तहत नेशनल असेंबली को भंग करने के लिए प्रधानमंत्री की सिफारिश राष्ट्रपति को भेजी गई है। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री फारुख हबीब ने कहा कि 90 दिनों के अंदर नए चुनाव होंगे।