Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हंसखाली रेप, मर्डर मामले में सीबीआई जांच का आदेश - Sabguru News
होम Headlines हंसखाली रेप, मर्डर मामले में सीबीआई जांच का आदेश

हंसखाली रेप, मर्डर मामले में सीबीआई जांच का आदेश

0
हंसखाली रेप, मर्डर मामले में सीबीआई जांच का आदेश

कोलकाता। कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के हंसखाली में 14 वर्षीय किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में अदालत की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच का मंगलवार को आदेश दिया। इस मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता समर गौली के पुत्र ब्रजोगोपाल (21) मुख्य संदिग्धों में से एक हैं, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है। .

कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायमूर्ति राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ ने अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच का आदेश देते हुए संघीय जांच एजेंसी से दो मई को प्रारंभिक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। अदालत ने कहा कि लोगों को कानून के शासन में विश्वास होना चाहिए। साथ ही राज्य सरकार से सीबीआई को जांच में सभी आवश्यक मदद देने को कहा।

न्यायालय ने यह आदेश एक वकील की अपील पर सुनवाई के बाद दिया, जिसमें वकील ने राज्य को हिलाकर रख देने वाले जघन्य अपराध की सीबीआई जांच की मांग की थी।

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के हंसखाली ब्लॉक में 5 अप्रेल को एक नाबालिग (14 साल) के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में तृणमूल कांग्रेस की ग्राम पंचायत सदस्य के पुत्र को रविवार को गिरफ्तार किया गया।

पीड़िता के पिता की ओर से शनिवार को दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार नौवीं कक्षा की छात्रा सोमवार, चार अप्रैल को हंसखली के गजना गांव में तृणमूल के पंचायत सदस्य समर गौली के पुत्र ब्रजोगोपाल (21) के जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने गई थी।

परिजनों ने बताया कि किशोरी मंगलवार की तड़के घर लौटी, तो गंभीर रूप से बीमार महसूस कर रही थी और अत्यधिक रक्तस्राव से पीड़ित थी। माना जा रहा है कि उसे जबरदस्ती शराब पिलाई गई और फिर आरोपी और उसके दोस्तों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

नाबालिग के पिता ने कहा कि उसे एक महिला और अज्ञात पुरुषों ने घर छोड़ा था। उन्होंने कहा कि बच्ची को किसी भी सरकारी अस्पताल में नहीं ले जाने या पुलिस को मामले की सूचना नहीं देने के लिए धमकी दी गई थी। उसके पिता उसे एक स्थानीय डॉक्टर के पास ले गए लेकिन दोपहर में उसकी मौत हो गई।