Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
पुलिस ने सतीश पूनियां और सूर्या को करौली जाने से रोका, हिरासत में लिया - Sabguru News
होम Breaking पुलिस ने सतीश पूनियां और सूर्या को करौली जाने से रोका, हिरासत में लिया

पुलिस ने सतीश पूनियां और सूर्या को करौली जाने से रोका, हिरासत में लिया

0
पुलिस ने सतीश पूनियां और सूर्या को करौली जाने से रोका, हिरासत में लिया

जयपुर। राजस्थान में करौली हिंसा पीड़ितों से मिलने जा रहे भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डा सतीश पूनियां और भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या एवं भाजयुमों कार्यकर्ताओं को आज पुलिस ने हिंडौन रोड पर रोक दिया और करौली जिले की सीमा में प्रवेश करने से पहले ही उन्हें हिरासत में ले लिया।

पुलिस के इन लोगों को करौली के लिए आगे नहीं जाने देने पर मौके पर प्रदर्शन शुरु हो गया और डा पूनियां एवं सूर्या के नेतृत्व में भाजयुमों कार्यकर्ता नारे लगाने लगे और आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन मौके पर तैनात भारी पुलिस बल ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। बाद में डा पूनियां एवं सूर्या मौके पर ही कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए।

इस अवसर पर भाजयुमों प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, सांसद मनोज राजोरिया एवं रंजीता कोली, युवा मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जवाहर सिंह बेडम आदि पदाधिकािरयों एवं जनप्रतिनिधियों मौजूद थे। पुलिस ने उन्हें कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने।

मौके पर डा पूनियां ने कार्यकर्ताओं के साथ राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में कुछ कार्यकर्ताओं के अवरोधक तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करने पर पुलिस ने उन्हें खदेड़ा। पुलिस ने धरने पर बैठे डा पूनियां एवं सूर्या सहित अन्य नेताओं को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान सूर्या ने कहा कि करौली में हिंदू समाज के साथ अन्याय हुआ है वे उन्हें विश्वास दिलाने के लिए करौली जा रहे है और हमने प्रण लिया है या तो करौली जाएंगे या जेल जाएंगे।

उन्होंने इस मामले में निर्दोष लोगों को नहीं फंसाने, आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं पीड़ितों को मुआवजे देने की मांग की। धरने पर बैठे इन नेताओं को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, उनके नहीं मानने पर पुलिस ने डा पूनियां, सूर्या, हिमांशु शर्मा, सांसद कोली एवं राजोरिया आदि तथा कई भाजयुमों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

इससे पहले डा पूनियां एवं सूर्या करौली हिंसा के पीड़ितों से मिलने के लिए जयपुर से न्याय रैली के रुप में रवाना हुए और वे करौली जिला सीमा पर पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें हिंडौन रोड़ पर आगे जाने से रोक दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। काफी संख्या में मौजूद भाजयुमों कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

डा पूनियां एवं सूर्या ने जयपुर में सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करौली हिंसा के घायलों से मुलाकात करने के बाद रैली के रुप में करौली के लिए प्रस्थान किया था। इससे पूर्व सूर्या ने जयपुर पहुंचने पर मीडिया से कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था पूरी तरह बिगड़ चुकी है। संवैधानिक तरीके से कानून व्यवस्था बनाये रखना सरकार की जिम्मेदारी है लेकिन इसमें राज्य की गहलोत सरकार पूरी तरह नाकाम हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि गैर कानूनी तरीके से तुष्टीकरण की राजनीति की जा रही है। इसके खिलाफ और हिन्दू समाज को करौली में विश्वास दिलाने के लिए पूरे प्रदेश से भाजयुमो कार्यकर्ता करौली जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने एसएमएस अस्पताल में करौली हिंसा के घायलों से मिलने के बाद मीडिया से कहा कि बिहार में लालू प्रसाद यादव का जंगलराज सुना था लेकिन आज राजस्थान में अशोक गहलोत का जंगलराज वास्तविक रूप में देख रहे हैं।