Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राजस्थान में नायरा के 900 पेट्रोल पम्प डीलर्स 18 से हड़ताल पर - Sabguru News
होम Business राजस्थान में नायरा के 900 पेट्रोल पम्प डीलर्स 18 से हड़ताल पर

राजस्थान में नायरा के 900 पेट्रोल पम्प डीलर्स 18 से हड़ताल पर

0
राजस्थान में नायरा के 900 पेट्रोल पम्प डीलर्स 18 से हड़ताल पर

उदयपुर। राजस्थान में नायरा डीलर एसोसिएशन से जुड़े 900 पेट्रोल पम्प के डीलर्स कंपनी की डीलर विरोधी आर्थिक नीतियों के विरोध में 18 अप्रेल से 22 अप्रेल तक पांच दिन के लिए हड़ताल पर रहेंगे।

नायरा डीलर्स एसोसिएशन राजस्थान के अध्यक्ष सीपी शर्मा ने बताया गया कि कंपनी का सप्लाई डिपो सिरोही में है जहां से पंपों पर सप्लाई के दौरान भारी मात्रा में शार्ट सप्लाई एवं कंपनी की एक तरफा डीलर विरोधी व्यापारिक नीतियों से डीलरों को भारी आर्थिक नुकसान एवं शोषण झेलना पड़ रहा है। इसके खिलाफ संगठन के बैनर तले 15 अप्रैल शुक्रवार को नायरा एनर्जी लिमिटेड के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर संभाग के ऑफिस पर संकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया।

कंपनी के मैनेजमेंट को लिखित एवं मेल से सूचित किया गया कि संगठन की डीलर हित की सकारात्मक मांगों पर तत्काल विचार कर ठोस लिखित कार्रवाई का मसौदा पेश करें नहीं तो नायरा डीलर एसोसिएशन राजस्थान राज्य के समस्त सदस्य सिरोही डिपो के बाहर विरोध स्वरूप 18 अप्रैल 2022 से नो परचेस की नीति के साथ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे एवं शांतिपूर्वक धरना एवं घेराव करेंगे।

उदयपुर नायरा डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंदसिंह चारण ने बताया कि कंपनी से जो सप्लाई आ रही है उसमें पेट्रोल-डीजल कम मात्रा में प्राप्त हो रहा है। पूरे राजस्थान में वेट सबसे ज्यादा होने से तेल की बिक्री 30 से 40 प्रतिशत कम हो गई है। ऐसी विषम परिस्थितियों में भी नायरा कंपनी डीलर्स से ओरिजनल एग्रीमेंट के ऊपर एक नया एग्रीमेंट जबर्दस्ती साइन करवा कर फाटा पेनल्टी के नाम पर अवैधानिक रूप से शुल्क वूसल रहे हैं जिससे राजस्थान में डीलर्स भारी आर्थिक संकट से घिर गए हैं एवं पम्प बंद करने की नौबत आ गई है।