Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
राज्यपाल धनखड़ ने कलकत्ता हाईकोर्ट में हंगामे की घटना पर जताई चिंता - Sabguru News
होम India City News राज्यपाल धनखड़ ने कलकत्ता हाईकोर्ट में हंगामे की घटना पर जताई चिंता

राज्यपाल धनखड़ ने कलकत्ता हाईकोर्ट में हंगामे की घटना पर जताई चिंता

0
राज्यपाल धनखड़ ने कलकत्ता हाईकोर्ट में हंगामे की घटना पर जताई चिंता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री जगदीप धनखड़ ने 13 अप्रैल को कलकत्ता उच्च न्यायालय में हुए जोरदार हंगामे पर सोमवार को चिंता व्यक्त की और इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा।.

धनखड़ ने ट्वीट करके कहा कि तेरह अप्रैल को कलकत्ता उच्च न्यायालय में हुए अभूतपूर्व और चौंकाने वाले हंगामे को लेकर बहुत चिंतित हूं और इस मसले को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाया है।

उन्होंने कहा कि न्याय से इनकार करना या बाधा पहुंचा कानून के शासन के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि वह न्याय के मंदिर की पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए सभी, विशेष रूप से शिक्षित वर्ग से अपेक्षा करते हैं।

इससे पहले धनखड़ ने बनर्जी से कलकत्ता उच्च न्यायालय के परिसर में “परेशान करने वाला और अभूतपूर्व चिंतनीय घटना के बाद बातचीत के लिए आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि आप सहमत होंगी कि संविधान और कानून के शासन द्वारा शासित प्रणाली में न्याय तक पहुंच से इनकार और न्यायालयों के कामकाज में बाधा लोकतंत्र की हत्या है।

उल्लेखनीय है कि राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रति निष्ठा रखने वाले अधिवक्ताओं ने बुधवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय परिसर में न्यायमूर्ति अभिजीत गंगोपाध्याय के खिलाफ कड़ा विरोध प्रदर्शन किया था। कुछ वकील धरने पर बैठ गए थे और लोगों को न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय की अदालत में प्रवेश करने से रोक दिया था।