Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने की दरगाह जियारत - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने की दरगाह जियारत

हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने की दरगाह जियारत

0
हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने की दरगाह जियारत

अजमेर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता कैप्टन अजय यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जाति एवं धर्म के नाम पर नफरत फैलाकर राजनीति कर रही है।

कैप्टन यादव ने अजमेर प्रवास के दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस का गौरवमयी बलिदान का इतिहास रहा है और कांग्रेस के नेतृत्व में देश ने विकास किया। भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि आज धर्म, जाति, नफरत, झूठ, स्वार्थ एवं लालच की राजनीति कर केवल सत्ता हथियाना इन लोगों का मकसद रह गया है।

गोडसे के भक्त विदेश से आने वाले नेताओं एवं राजनयिकों को महात्मा गांधी के आश्रम में ले जाकर अपनी मार्केटिंग कर रहे हैं और केंद्र की भाजपा सरकार के नेता मंत्री जब विदेश यात्रा पर जाते हैं तो गांधी के देश का प्रतिनिधित्व बताते हुए गौरान्वित महसूस करते हैं और हिंदुस्तान में गांधीजी को कोसने का काम करते हैं। इनकी कथनी और करनी, नीति और नीयत दोनों में फर्क है। उन्होंने सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों से एकजुट होकर वैमनस्य फैलाने वाली इन तत्वों के खिलाफ अभियान छेड़ने की अपील की।

इससे पहले कैप्टन अजय यादव ने ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह मैं मखमली चादर एवं अकीदत के फूल पेश कर देश में अमन चैन की दुआ की। कैप्टन अजय यादव को खादिम जहूर बाबा ने जियारत करा कर दस्तारबंदी की।

यादव ने दरगाह शरीफ में सर्वधर्म रोजा इफ्तार पार्टी में शिरकत कर कौमी एकता का संदेश दिया। यादव के अजमेर आगमन पर ओबीसी विभाग के निवर्तमान जिलाध्यक्ष महेश चौहान व संयोजक मामराज सेन के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने 51 किलो की माला एवं साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल, मंजू बलाई, हेमराज सिसोदिया, आनंद प्रकाश मामा, भूपेंद्र चौहान, बालमुकुंद टांक, योगेश चौहान, रामबाबू वशिष्ठा, जिगर चौहान सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।