Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
हनुमानगढ़ के नोहर में विहिप नेता सतवीर सहारण पर हमले के बाद तनाव - Sabguru News
होम Rajasthan Hanumangarh हनुमानगढ़ के नोहर में विहिप नेता सतवीर सहारण पर हमले के बाद तनाव

हनुमानगढ़ के नोहर में विहिप नेता सतवीर सहारण पर हमले के बाद तनाव

0
हनुमानगढ़ के नोहर में विहिप नेता सतवीर सहारण पर हमले के बाद तनाव

हनुमानगढ़। राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के नोहर कस्बे में विश्व हिन्दू परिषद के मंडल प्रभारी सतवीर सहारण पर हमले के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया और क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।

नोहर में एक मंदिर के सामने एक खाली प्लाट में कुछ युवकों के अक्सर बैठे रहने एवं छेड़छाड़ करने की बात को लेकर जब सहारण बुधवार रात करीब दस बजे उनसे बात करने पहुंचे तो युवकों से कहासुनी हो गई और उन पर हमला कर दिया गया जिसमें सहारण गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हनुमानगढ़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें बीकानेर भेज दिया गया।

घटना के बाद विहिप के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर रास्ता जाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझाया कि हमला करने के आरोप में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है। लेकिन वे नहीं माने।

इसके बाद पुलिस ने रास्ता खुलवाने के लिए भीड़ को हटाया और इस दौरान करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में भी लिया गया। तनाव के मद्देनजर क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और सुबह पुलिस ने फ्लैगमार्च भी किया। तनाव के बाद भादरा, नोहर और रावतसर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।

पुलिस अधीक्षक अजय सिंह राठौड़ ने मीडिया को बताया कि माहौल खराब करने वाले किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि 200-250 लाठियों से पिकअप गाड़ी भरकर लाना इस बात के संकेत है कि यह सब कुछ पूर्व नियोजित था। समझाइश के बाद भी धरना नहीं हटाना और संम्प्रदाय विशेष के खिलाफ सांप्रदायिक तरीके से भड़काना और भाषण करना, यह प्रमाण है कि वे सुनियोजित कार्यक्रम कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि हमला करने के मामले में आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है माहौल बिगाड़ने के आरोप में दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

कलेक्टर नथमल डिडेल ने बताया कि घायल सतवीर सहारण की हालत खतरे से बाहर है और उनके बेहतर इलाज के लिए बीकानेर भेज दिया गया है। पुलिस के बीकानेर रेंज आईजी ओम प्रकाश ने कहा कि कानून व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा।

इसके लिए उनके पास पर्याप्त पुलिस बल भी हैं और लोगों को समझाने के प्रयास भी किए जा रहे है। इसके बावजूद कोई भी असामाजिक तत्व यह सोचे कि वे भीड़ एकत्रित करके माहौल खराब करेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले को लेकर विहिप ने नोहर बंद का आह्वान किया हैं और नोहर बंद है। हालांकि कस्बे में पुलिस बल तैनात हैं और स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही हैं और कहीं से कोई गड़बड़ी की सूचना नहीं हैं। उधर भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की बैठक हुई और इस मामले को लेकर नोहर थाने का घेराव करने का कार्यक्रम बताया जा रहा है।