Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ - Sabguru News
होम Breaking सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ

0
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ

नई दिल्ली। गायक से नेता बने कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके कुछ अन्य गुर्गों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ करेगी। तिहाड जेल सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार मूसेवाला की हत्या के संबंध में कुछ और गैंगस्टरों के नाम भी सामने आए हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस तिहाड़ जेल में बंद शाहरुख से भी पूछताछ करेगी। शाहरुख को कुछ महीने पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब से गिरफ्तार किया था।

इससे पहले कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने सिद्ध मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। बिश्नोई के बरार के साथ घनिष्ठ संबंध हैं। पुलिस को हमले में गैंगस्टरों की संलिप्तता का संदेह था क्योंकि विदेशों में बसे कई गैंगस्टरों ने हाल ही में कई पंजाबी अभिनेताओं और गायकों को फिरौती के लिए फोन किया था।

सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मूसेवाला की हत्या की जांच के लिए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश के तहत न्यायिक आयोग के गठन की घोषणा की। रविवार को मान के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से मूसेवाला की सुरक्षा हटाने के एक दिन बाद पंजाब में मानसा जिले के जावरके गांव में उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गायक मूसेवाला (28) दो अन्य साथियों के साथ शाम करीब साढ़े चार बजे अपने घर से निकले थे। वह एक महिंद्रा थार एसयूवी चला रहा था और पुलिस के अनुसार उसके पिता दूसरी कार में उसके पीछे-पीछे आ रहे थे।

सोशल मीडिया और अन्य मीडिया पर लगे सीसीटीवी फुटेज में एसयूवी के पीछे दो कारें दिखाई दे रही हैं। राज्य पुलिस द्वारा वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है। रिपोर्टों के अनुसार जब वाहन जवाहर के गांव पहुंचे, तो उसे दो कारों ने रोका दिया। मूसेवाला पर ताबड-तोड गोलियां चलाई गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने पहले तो इसे पटाखों की आवाज बताई लेकिन इसके बाद गोली की आवाज समझकर मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने पहले कहा कि यह हत्या पिछले साल एक अकाली नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए प्रतीत हो रही है। गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने शनिवार को पंजाबी गायक सहित 400 वीआईपी की सुरक्षा का जिम्मा वापस ले लिया था। मूसेवाला की सुरक्षा में लगाए गए चार पुलिस कर्मियों में से दो को हटा लिया गया था।

इससे पहले आज सुबह कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने नृशंस हत्या को लेकर यहां धरना प्रदर्शन किया। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के सदस्यों हाथों में तख्तियां और बैनर लिए मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और इस घटना को लेकर पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

अनिल चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि पंजाब में जंगलराज है। हम पंजाब में कठपुतली सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हैं। मूसेवाला की सुरक्षा कम करने को लेकर पंजाब में आप सरकार पर हमला करते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती क्यों की गई? वह पंजाब के लोगों के लिए प्रेरणा थे। पंजाब में अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए मान के नेतृत्व वाली सरकार ने 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा वापस ले ली।

सिंगर मुससेवाला मर्डर केस में सन्दिग्ध उत्तराखंड से अरेस्ट

देहरादून। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को हुई हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने देहरादून में सात सन्दिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। पंजाब पुलिस इनको लेकर वापस चली गई है।

पुलिस सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पंजाब पुलिस ने सोमवार पूर्वाह्न थाना पटेलनगर क्षेत्र में शिमला बायपास रोड स्थित नया गांव पेलियो में स्थानीय पुलिस और एसटीएफ की मदद से इन लोगों को पकड़ा। इनमें एक स्थानीय पण्डित व्यक्ति भी है। इस मामले में समाचार लिखे जाने तक न तो उत्तराखण्ड पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के पुलिस अधीक्षक ने संवाददाता का फोन उठाया न ही सम्बंधित थाना प्रभारी ने।

स्थानीय गोपनीय विभाग के सूत्रों ने बताया कि हिरासत में लिए गए छह युवक हेमकुण्ड साहिब की यात्रा से वापस आए हुए थे, जबकि एक स्थानीय है। इन सभी को पंजाब पुलिस अपने साथ ले गई है। अब इसका खुलासा पंजाब में ही होने की सम्भावना है।