Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित - Sabguru News
होम Headlines उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

0
उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के 11 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से राज्य सभा की अगले महीने रिक्त हो रही 11 सीटों पर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के आठ और समाजवादी पार्टी के तीन सदस्यों को चुनाव आयोग ने निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया है।

संसद के उच्च सदन राज्य सभा की 11 सीटों पर हो रहे द्विवार्षिक चुनाव के लिए तीन जून को नाम वापसी की अंतिम तिथि तक किसी भी उम्मीदवार के नाम वापस नहीं लेने के बाद सभी 11 उम्मीदवारों को चुनाव आयोग ने निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया।

इनमें भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष डा के लक्ष्मण, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, गोरखपुर सदर सीट से पूर्व विधायक डा राधा मोहन दास अग्रवाल, पार्टी के वरिष्ठ नेता बाबूराम निषाद, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष दर्शना सिंह, पूर्व विधायक संगीता यादव, सपा से भाजपा में आए राज्य सभा सदस्य सुरेन्द्र सिंह नागर और पूर्व विधायक मिथिलेश कुमार शामिल हैं।

वहीं सपा के उम्मीदवार जावेद अली के अलावा पार्टी द्वारा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार एवं कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और सपा गठबंधन के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चाैधरी को भी आयोग ने निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया है।

गौरतलब है कि नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई तक कुल 12 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी पेश की थी। एक जून को नामांकन पत्रों की जांच में निर्दलीय उम्मीदवार माैनी फलहारी बापू का नामांकन वैध नहीं पाए जाने के कारण आयोग ने निरस्त घोषित कर दिया था।