Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
क्रास वोटिंग : हरियाणा विधायक कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से निलंबित - Sabguru News
होम Breaking क्रास वोटिंग : हरियाणा विधायक कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से निलंबित

क्रास वोटिंग : हरियाणा विधायक कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से निलंबित

0
क्रास वोटिंग : हरियाणा विधायक कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से निलंबित

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई को राज्यसभा की दो सीटों के लिए शुक्रवार को हुए मतदान में क्रास वोटिंग के मामले में कांग्रेस आलाकमान ने कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि कल के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा (पूर्व केन्द्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे) ने जीत हासिल की। भितरघात के कारण कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन को हार का मुंह देखना पड़ा।

सूत्रों के मुताबिक बिश्नोई की नाराजगी को लेकर पहले ही कयास लगाए जा रहे थे कि वो माकन को वोट करने की कम संभावना है। इस बारे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस आलाकमान ने भी माकन को वोट देने के लिए बिश्नोई से बात की थी।

बताया जाता है कि बिश्नोई प्रदेश कांग्रेेस अध्यक्ष पद के लिए आशावान थे लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा की चलने के कारण उदयभान को प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने से नाराज थे। वह इस बारे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिलकर अपनी बात रखना चाहते थे लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी।

उससे वो नाराज हो गए और कांग्रेस के खिलाफ वोट देकर अपनी भड़ास निकाली। इस कारण उन्हें पार्टी वर्किंग कमेटी के सदस्यता से भी हाथ धोना पड़ा। बिश्नोई पहले ही कह चुके थे कि वह चुनाव में अंतरआत्मा की आवाज पर वोट करेंगे।

इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बिश्नोई ने अपनी अंतरआत्मा की आवाज पर वोट किया है। ऐसा लगता है कि बिश्नोई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों से प्रभावित हैं। उल्लेखनीय है कि नब्बे सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में भाजपा के 40, जजपा के 10, कांग्रेस के 31 और अन्य निर्दलीय हैं।