Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
भोपाल में महिला पर हमले के गिरफ्तार आरोपियों के मकान जमींदोज - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Bhopal भोपाल में महिला पर हमले के गिरफ्तार आरोपियों के मकान जमींदोज

भोपाल में महिला पर हमले के गिरफ्तार आरोपियों के मकान जमींदोज

0
भोपाल में महिला पर हमले के गिरफ्तार आरोपियों के मकान जमींदोज

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र में एक महिला पर हुए हमले के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के अवैध रूप से बनाए गए मकान धराशायी कर दिए गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन के साथ पुलिस और नगर निगम ने संयुक्त कार्रवाई कर इन आरोपियों के अवैध मकानों को धराशाई किया। जिले में अपराधियों और विशेषकर महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है।

कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर पुलिस और नगर निगम ने अपराधियों के अवैध मकानों को तोड़ा और पुलिस द्वारा तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

टीटी नगर थाना क्षेत्र में 9 जून की शाम रोशनपुरा चौराहे के पास महिला के साथ मारपीट और पेपर-कटर से चेहरे पर वार करने की घटना पर पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी के लिए पांच टीमें गठित की थी।

11 और 12 जून की दरम्यानी रात में पुलिस ने मुख्य आरोपी बादशाह बेग, उसके साथी अजय और निखिल सभी निवासी रोशनपुरा झुग्गी को पकड़ लिया है। घटना में प्रयुक्त पेपर कटर और ऑटो भी ज़ब्त कर लिए गए हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि 9 जून की शाम को श्री पैलेस होटेल के पास ऑटो को खड़ा करने को लेकर आरोपी की फ़रियादि महिला से बहस हुई थी। महिला द्वारा रोक टोक करने को अपनी बेइज़्ज़ती मानते हुए, आरोपी बादशाह बेग ने आग बबूला होकर योजनाबद्ध तरीक़े से महिला के वहां से निकलने का इंतज़ार किया और थोड़ी ही दूरी पर महिला के वहां से गुजरने पर पेपर कटर से हमला कर दिया।

वहां भीड़ भी एकत्रित हो गई और आरोपी भाग निकले, लेकिन कुछ ही देर में आरोपी महिला और उसके पति का पीछा करते हुए पहुंचे तथा बाइक सवार महिला के चेहरे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे उसके चेहरे पर 100 से अधिक टांके आए हैं। हमले के बाद खून से लथपथ महिला को तत्काल अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के सामने आने के बाद कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं महिला के घर पहुंचे और हालात की जानकारी ली। कल ही उन्होंने एक उच्चस्तरीय बैठक लेकर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

पुलिस ने फ़रियादी महिला से पूछताछ कर आरोपियों का हुलिया तैयार किया और उसके आधार पर पतासाजी शुरू की। चश्मदीदों, सीसीटीवी फ़ुटेज और साइबर टीम की मदद से आरोपियों की शिनाख्त हुई और पुलिस टीम द्वारा रोशनपुरा के आसपास के इलाक़ों में कॉम्बिंग शुरू की। इसी क्रम में थाना टीटी नगर द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

महिला पर हमले के आरोपी के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई

भोपाल में तीन दिन पहले छेड़खानी का विरोध करने वाली महिला पर जानलेवा हमले के आरोपी बादशाह बेग पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जा रही है।

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज बताया कि पीड़ित महिला सीमा पर हमले के आरोपी बादशाह बेग पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जा रही है। एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया जा रहा है, जो अपराधियों के प्रकरण की जल्द से जल्द विवेचना करेगा। उन्होंने कहा कि अपराधियों को सख्त सजा जल्द से जल्द मिलेगी।

गृह मंत्री ने कहा कि महिलाओं पर हमला करने वाले विकृत मानसिकता वाले लोगों के विरुद्ध पूरे प्रदेश में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।