Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
सिख समुदाय को लेकर चुटकुला : किरण बेदी ने मांगी माफी - Sabguru News
होम Chandigarh सिख समुदाय को लेकर चुटकुला : किरण बेदी ने मांगी माफी

सिख समुदाय को लेकर चुटकुला : किरण बेदी ने मांगी माफी

0
सिख समुदाय को लेकर चुटकुला : किरण बेदी ने मांगी माफी

चंडीगढ़। सिख समुदाय के बारे में चुटकुले को लेकर किरण बेदी ने माफी मांग ली है। चेन्नई में एक कार्यक्रम में सोमवार को बेदी ने ‘बारह बजे’ के संदर्भ में विवादित टिप्पणी की थी जिस पर मंगलवार को पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी, विपक्षी कांग्रेस समेत नेताओं ने आपत्ति की थी और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने से लेकर उनसे माफी मांगने की मांग की थी।

विवाद होने पर किरण बेदी ने दो ट्वीट कर सफाई दी है। उन्होंने लिखा है कि अपने समुदाय के प्रति उन्हें बेहद सम्मान है। वह बाबा नानक देव की अनुयायी हैं। जो उन्होंने कहा वह खुद अपने पर कह रही थीं क्योंकि वह भी वही हैं, उसे गलत न समझा जाए।

उन्होंने कहा है कि उन्हें माफ किया जाए। किसी को ठेस पहुंचाने की बात वह सोच भी नहीं सकतीं। वह सेवा और दयालुता में विश्वास करती हैं।

एक गुरद्वारे में अपनी तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा है कि उसी दिन उन्होंने सुबह पथ और सेवा की थी। वह हमेशा बाबा से आशीर्वाद मांगती हैं। उनके इरादे को गलत न समझा जाए। अपने समुदाय और धर्म का वह सम्मान करती हैं।

किरण बेदी के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

पुड्डुचेरी की पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी द्वारा सिख समुदाय के बारे में की गई अपमानजनक टिप्पणी पर सिख समन्वय समिति ने कड़ा संज्ञान लेते हुए शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) तथा श्री अकाल तख्त साहब के जत्थेदार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

बेदी ने राजधानी दिल्ली में एक पुस्तक का विमोचन के दौरान यह टिप्पणी की थी। सिख समन्वय समिति के नेता तजिंदर सिंह प्रदेसी, हरपाल सिंह चड्ढा, हरप्रीत सिंह नीतू, गुरविंदर सिंह सिद्धू, प्रभजोत सिंह खालसा और विक्की सिंह खालसा ने आज यहां एक संयुक्त बयान में कहा कि सुश्री बेदी 12 बजे के समय को सिखों के साथ जोड़ कर टिप्पणी कर रही है लेकिन 12 बजे सिख हिंदू बहू बेटियों को मुगलों के चुंगल से छुड़ा कर उनके घर भेज देते थे। इस संबंध में उन्होंने कुछ नहीं कहा है।

समन्वय समिति के नेताओं ने कहा कि जब से केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार आई है, अल्पसंख्यकों और दलित समुदाय के खिलाफ इस तरह की बेतुकी टिप्पणी करना आम बात हो गई है। जिससे अखंड भारत के बिखरने का खतरा पैदा हो चुका है।

उन्होंने दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी अमृतसर और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से पूर्व उपराज्यपाल बेदी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और उसे तत्काल गिरफ्तार करने अपील की है।

नेताओं ने कहा कि यदि कोई कार्रवाई नहीं की गई तो शहर के बाकी संगठनों के साथ मिल कर सिख समन्वय समिति अगला कार्यक्रम निर्धारित करेगी।