Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री पद से देंगे इस्तीफा - Sabguru News
होम World Europe/America ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री पद से देंगे इस्तीफा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री पद से देंगे इस्तीफा

0
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री पद से देंगे इस्तीफा

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कैबिनेट से मंत्रियों के इस्तीफा देने के क्रम जारी है और अब गुरुवार को खुद प्रधानमंत्री इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है।

स्काई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा कि प्रधानमंत्री जॉनसन ने टोरी 1922 कमेटी के अध्यक्ष ग्राहम ब्रैडी से इस विषय पर चर्चा की है और वह प्रधानमंत्री के पद को छोड़ने के लिए सहमत हुए हैं। अब आने वाले समय में अक्टूबर में समिति द्वारा उनकी जगह पर किसी और नेता की नियुक्ति की जा सकती है।

इससे पहले गुरुवार को मंत्रिमंडल से तीन अन्य मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था। यहां सरकार के खिलाफ अविश्वास इस कदर बढ़ गया है कि उच्च शिक्षा मंत्री बनने के 36 घंटे के बाद ही मिशेल डोेेनेलन ने भी इस्तीफा दे दिया।

देश के वित्त मंत्री नदीम जहावी ने जॉनसन से कहा कि पद छोड़ देना ही उनके लिए भलाई है। जबकि रक्षा मंत्री बेन वॉलेस ने भी अपना समर्थन वापस ले लिया। उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम से अब तक 50 से अधिक मंत्रियों ने बोरिस जॉनसन के नेतृत्व वाली सरकार से इस्तीफा दे दिया है, जिसमें पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सनक और पाकिस्तानी मूल के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद भी शामिल हैं।

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ऋषि सनक और साजिद जाविद के इस्तीफे के बाद कैबिनेट से मंत्रियों का इस्तीफा देने का सिलसिला तेजी से बढ़ने लगा है। उन्होंने सांसद क्रिस पिंचर के प्रमोशन के विरोध में यह कदम उठाया है, जो नशे में यौन दुराचार और लोगों से दुर्व्यवहार करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं।