Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
जेएनयू में छात्रों और गार्डों के बीच झड़प, कई छात्र घायल - Sabguru News
होम India City News जेएनयू में छात्रों और गार्डों के बीच झड़प, कई छात्र घायल

जेएनयू में छात्रों और गार्डों के बीच झड़प, कई छात्र घायल

0
जेएनयू में छात्रों और गार्डों के बीच झड़प, कई छात्र घायल

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और ड्यूटी पर तैनात गार्डों के बीच सोमवार को उस समय झड़प हो गई जब छात्र छात्रवृत्ति वितरण की मांग कर रहे थे।
सूत्रों ने बताया कि हाथापाई के दौरान कई छात्र घायल हो गए।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े छात्रों ने दावा किया कि उन्होंने सुरक्षा कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में पांच शिकायतें दर्ज कराई हैं, हालांकि दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में दावा किया कि उसे उस समय शिकायत नहीं मिली थी।

जेएनयू के छात्रों ने फेलोशिप और छात्रवृत्ति के मुद्दे को लेकर दोपहर जेएनयू प्रशासन कार्यालय का घेराव किया, क्योंकि प्रशासन लंबे समय से फेलोशिप और छात्रवृत्ति की मांगों की अनदेखी कर रहा है। एबीवीपी-जेएनयू इकाई के बयान में छात्रों ने आरोप लगाया कि जब वे छात्रवृत्ति वितरण की मांग कर रहे थे तो गार्ड ने उन पर हमला किया।

एबीवीपी-जेएनयू इकाई के अध्यक्ष रोहित कुमार ने कहा कि दिव्यांग छात्रों की छात्रवृत्ति भी महीनों से लम्बित है। यहां तक ​​कि गैर-नेट फेलोशिप भी बिना किसी कारण और बिना किसी नोटिस के वापस मांगी गई है।

इस मुद्दे पर एबीवीपी-जेएनयू सचिव उमेश चंद्र अजमीरा ने कहा कि जेएनयू प्रशासन के खिलाफ कई बार विरोध करने के बावजूद वे इस मुद्दे पर जवाब देने के लिए तैयार नहीं हैं। पुलिस के अनुसार यह प्रस्तुत किया गया था कि सोमवार दोपहर, जेएनयू के कुछ छात्र पिछले दो वर्षों लंबित छात्रवृत्ति के वितरण की मांग कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि छात्रों ने प्रशासन कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया, जब सुरक्षा गार्ड आए और प्रदर्शनकारी छात्रों को हटाने की कोशिश की, उनके बीच हाथापाई हो गई। इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है। पुलिस ने कहा कि प्राप्त होने पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।