Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अमरीका के टेक्सास में 4 भारतीय महिलाओं पर नस्ली हमले - Sabguru News
होम World Europe/America अमरीका के टेक्सास में 4 भारतीय महिलाओं पर नस्ली हमले

अमरीका के टेक्सास में 4 भारतीय महिलाओं पर नस्ली हमले

0
अमरीका के टेक्सास में 4 भारतीय महिलाओं पर नस्ली हमले

टेक्सास। अमरीका के टेक्सास में अमरीकी मूल की एक महिला ने चार भारतीय महिलाओं पर हिंसक नस्लवादी हमले किए हैं और अपशब्द कहते हुए उन्हें वापस जाने के लिए कहा है। इस संबंध में एक वीडियो सामाने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

पुलिस के ट्वीट और वीडियो के अनुसार पुलिस ने हमलावर महिला को कल हमला और आतंकवादी धमकी के आरोप में गिरफ्तार किया। यह वीडियो तब से वायरल हो गया है। वीडियो में आरोपी महिला अपशब्द बोलती है और भारतीय महिलाओं को भारत वापस जाने के लिए कहती नजर आ रही है।

यह घटना बुधवार रात की है, जिसे टेक्सास के डलास में एक पार्किंग में अंजाम दिया गया। वायरल वीडियो में बातचीत के अनुसार यह घटना प्लानो में उस समय हुई जब भारतीय दोस्तों का एक समूह एक रेस्तरां से बाहर आया था।

आरोपी महिला वीडियो में खुद को मैक्सिकन-अमरीकी बताती और भारतीय-अमरीकी महिलाओं के समूह पर हमला करती दिख रही है। महिला वीडियो में कहती नजर आ रही है कि मैं तुम भारतीय से नफरत करती हूं। ये सभी भारतीय अमरीका इसलिए आते हैं क्योंकि वे एक बेहतर जिंदगी चाहते हैं। महिला की पहचान प्लानो की एस्मेराल्डा अप्टन के तौर पर हुई है। तीन महिलाओं ने हमलावर का वीडियो बनाया, वहीं एक अन्य को अधिकारियों से बात करते या फोन पर मदद मांगते देखा गया।

प्लानो पुलिस ने यह भी ट्वीट किया कि अप्टन से ‘घृणा अपराध के लिए भी जांच की जा रही है। उस पर अतिरिक्त आरोप लग सकते हैं। उससे 10,000 अमरीकी डॉलर का बांड भरवाया गया है। पुलिस ने हमलावर का एक मगशॉट जारी करते हुए इसे ‘जेल फोटो’ बताया।

मीडिया के अनुसार चार भारतीय महिलाएं एक खाली पार्किंग में अपनी कारों की ओर जा रही थीं, जब अप्टन ने उन्हें रोका। अपने नस्लवादी शेख़ी की शुरुआत करते हुए, अप्टन ने कहा कि हम आपको यहां नहीं चाहते। वापस भारत जाओ। उसने थोड़ी ही देर में फिर लौकर कहा कि वापस जाओ। यहां तक ​​कि वह एक महिला पर हमला भी करती है और फिर दूसरी महिला पर भी। यह कहने के बाद कि अगर भारतीयों को लगता है कि भारत इतना महान है तो उन्हें वापस जाना चाहिए क्योंकि उनका देश (अमरीका) भारतीय को नहीं चाहता।

वीडियो में आरोपी महिला यह भी कहती नजर आ रही है कि मैं जहां भी जाती हूं… तुम भारतीय हर जगह मिल जाते हो। अगर भारत में जीवन बेहतरीन है तो तुम यहां क्यों हो। इसके बाद वह अपशब्द का इस्तेमाल करते हुए चिल्लाती है और भारतीय-महिलाओं के साथ मारपीट करने लगती है।

अप्टन स्पष्ट करती है कि वह एक गोरी महिला नहीं है, बल्कि एक मैक्सिकन-अमरीकी है। जब भारतीय महिलाएं कहती हैं कि वह मेक्सिको वापस क्यों नहीं जाती, तो वह कहती है कि वह अमरीकी है, क्योंकि वह यहां पैदा हुई थी। ट्वीट में कहा गया किे हमलावर प्लानो में प्रिंस ऑफ पीस कैथोलिक चर्च में एक पैरिशियन है। वह गलत कारणों से प्रसिद्ध होना चाहती है।