Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
धौलपुर जिले में बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे कराकर दी जाएगी सहायता : गहलोत - Sabguru News
होम Rajasthan Dholpur धौलपुर जिले में बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे कराकर दी जाएगी सहायता : गहलोत

धौलपुर जिले में बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे कराकर दी जाएगी सहायता : गहलोत

0
धौलपुर जिले में बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे कराकर दी जाएगी सहायता : गहलोत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने धौलपुर जिले के बाढ़ प्रभावित गांवों का आज हवाई सर्वेक्षण किया और नुकसान का जल्द आकलन कर प्रभावितों को त्वरित सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए।

गहलोत ने जिले के सरमथुरा, बाड़ी एवं राजाखेड़ा क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांवों का दौरा कर बचाव एवं राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सार्वजनिक एवं निजी सम्पत्तियों, फसल और पशुओं को हुए नुकसान का जल्द से जल्द आकलन कर प्रभावितों को त्वरित सहायता पहुंचाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

हवाई सर्वेक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के साथ पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी थे। मुख्यमंत्री ने चम्बल नदी के आस-पास के चीलपुरा, अण्डवा पुरैनी, महदपुरा, टीकतपुरा, वक्तपुरा, चाडियान का पुरा, शंकरपुरा एवं गोपालपुरा क्षेत्रों में जलभराव स्थलों का सर्वे किया। उन्होंने आश्रय स्थलों में ठहरे लोगों से बातचीत की। प्रशासन द्वारा उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लेकर उन्होंने जल निकासी तक सुविधाएं जारी रखने के निर्देश दिए।

गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राहत एवं बचाव कार्यों में कमी नहीं रखी जाएगी। प्रशासन हर वक्त आपके साथ खड़ा है। उन्होंने प्रभावित परिवारों को आश्वस्त किया कि आपदा राहत नियमानुसार सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रशासन की सतर्कता से कोई जनहानि नहीं हुई है। प्रशासन, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ द्वारा पांच हजार से अधिक लोगों को बचाकर कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा गया है। सेना के हेलीकॉप्टर से भी तीन लोगों को रेस्क्यू किया गया।

इस मौके पर राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा, संभागीय आयुक्त सावंरमल वर्मा, पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव तथा जिला कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि और उच्चाधिकारी मौजूद रहे।