Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर में महेंद्रजीत मालवीय ने किया राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर में महेंद्रजीत मालवीय ने किया राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ

अजमेर में महेंद्रजीत मालवीय ने किया राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ

0
अजमेर में महेंद्रजीत मालवीय ने किया राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का शुभारंभ

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने आज शुभारंभ किया।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर राज्यभर में पहली बार आयोजित हो रहे राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का अजमेर में जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थानीय माकड़वाली रोड स्थित स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय पर आयोजित हुआ जिसका शुभारंभ मालवीय ने झंडारोहण के साथ किया।

इस मौके पर राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह राठौड़ तथा जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा भी मौजूद रही। इस मौके पर मालवीय ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत की मंशा है कि ग्रामीण युवाओं को खेलों में आगे लाने के लिए हर वर्ष इस तरह के आयोजन किए जाएं ताकि ग्रामीण क्षेत्र से खेल प्रतिभाएं उभरकर सामने आए।

कार्यक्रम में खेल के प्रतीक चिन्ह शुभंकर आकर्षण का केंद्र रहा। इससे पहले प्रतिभागियों को शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा, जिला कलेक्टर अंशदीप, पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के अलावा जिला व ब्लॉक स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।

अजमेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत स्वरूप माथुर के अनुसार जिले की समस्त 325 ग्राम पंचायतों में प्रतियोगिताओं का आयोजन आज से शुरू हो गया जहां खेल मैदान पर सरकारी स्तर पर खेल सामग्री भी उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने बताया कि जिले के 71753 पंजीयन में से 50 हजार 498 पुरुष तथा 21 हजार 158 महिला वर्ग से पंजीकृत किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा छह खेलों कबड्डी, शूटिंग, वॉलीबॉल, टेनिस बॉल क्रिकेट, खोखो एवं हॉकी को शामिल किया गया है।