Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अजमेर : णमोकार महामंत्र कलश की भव्य शोभायात्रा निकाली - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer अजमेर : णमोकार महामंत्र कलश की भव्य शोभायात्रा निकाली

अजमेर : णमोकार महामंत्र कलश की भव्य शोभायात्रा निकाली

0
अजमेर : णमोकार महामंत्र कलश की भव्य शोभायात्रा निकाली

अजमेर। विद्यासागर तपोवन में गुरु मां संगम मति माताजी के सान्निध्य में सोमवार को सप्त दिवसीय रिद्धि सिद्धि मंच आराधना मंडल विधान की पूजन की गई। पूजन में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने विधान पर अर्घ्य अर्पित किए।

णमोकार महामंत्र कलर्स के पुण्यार्जक मंजू लता एवं अनुराग गोधा परिवार को णमोकार कलश प्रदान किया गया। श्री दिगंबर जैन मुनि संघ सेवा जागृति मंच के अध्यक्ष सुनील होकरा ने बताया कि विधान में अर्थ समर्पित करने वालों में प्रदीप पाटनी, महावीर पाटनी, कैलाश चंद्र गंगवाल, सतनारायण सोगानी, चंदा दोषी, महेश गंगवाल मुख्य रूप से थे।

विधान के पश्चात ढोल बैंड बाजे के साथ णमोकार कलश को रथ में विराजमान कर शोभा यात्रा अनुराग गोधा परिवार के निवास स्थल पार्श्वनाथ कॉलोनी के लिए रवाना हुई। परम पूज्य आर्यिका गुरु मां संगम मति माताजी ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि यह कलश सौभाग्यशाली परिवार को ही प्राप्त हो सकता है।

पुण्य की वृद्धि जब होती है तभी ऐसे धार्मिक आयोजनों में भाग ले पाते हैं। जुलूस रथ पर अनुराग प्रियंका सम्यक गोधा शोभायमान हो रहे थे। उनके निवास स्थल पार्श्वनाथ कॉलोनी में सभी समाज बंधुओं ने जाकर कलश की स्थापना की। संगम मति माताजी के आशीर्वचन भी हुए। विधान में मुख्य कलश लेने का सौभाग्य प्रदीप ऋषभ पाटनी परिवार को हुआ एवं रजत जाप लॉन्ग लेने का सौभाग्य सरस्वती आरुषि पाटनी को हुआ।

पर्यूषण पर्व की तैयारियां जोरों पर

विदित है 31 अगस्त से दिगंबर जैन समाज के पर्यूषण पर्व प्रारंभ हो रहे हैं इनकी तैयारियों को लेकर भी आज सभी में हर्ष का माहौल है। विद्यासागर तपोवन में 31 अगस्त से लेकर 9 सितंबर तक धार्मिक आयोजनों का सिलसिला प्रारंभ होगा जिसमें मंडल विधान पूजन प्रवचन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत रात्रि में नाट्य मंचन भी होगा।